1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दिल्ली में टूटे कोरोना से मौत के सारे रिकॉर्ड : एक दिन में 131 लोगों की जान गई

दिल्ली में टूटे कोरोना से मौत के सारे रिकॉर्ड : एक दिन में 131 लोगों की जान गई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना इस कदर फैल गया है कि सिस्टम भी अब यह नहीं समझ पा रहा है की इसे कैसे कण्ट्रोल किया जाए और इसी बीच उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कह रहे हैं कि दिल्ली में 90 फीसदी आईसीयू बेड भरे हुए हैं।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र से 250 आईसीयू बेड की पहली खेप जल्द मिलेगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली को केंद्र से 750 आईसीयू बेड मिलेंगे। फिलहाल, दिल्ली में 26 हजार कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं और दिल्ली में कोरोना के 16 हजार बेड हैं।

कल एक और डरावनी खबर दिल्लीवासियों के लिए आई है। दरअसल पिछले 24 घंटे में यहां 7486 नए केस सामने आए हैं और 131 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले दिल्ली सरकार के 12 नवंबर के हेल्थ बुलेटिन में 24 घंटे में 104 लोगों की मौत दर्ज हुई थी।

दिल्ली में कोरोना से अबतक कुल 7943 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं, 42458 एक्टिव केस हैं। दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 5 लाख के पार हो गया है। राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 503084 हो गई है।

वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार का लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है. लॉकडाउन कोरोना से लड़ने का उपाय नहीं है।

इसी वजह से उप राज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली में होने वाली शादियों में मेहमानों की संख्या 200 की जगह सिर्फ 50 रखने के केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह पाबंदी कितने दिन के लिए होगी, यह साफ नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...