1. हिन्दी समाचार
  2. सियासत
  3. अखिलेश ने बीजेपी पर लगाया आरोप, कहा- ‘जो हालात बने उसके लिए वही जिम्मेदार’

अखिलेश ने बीजेपी पर लगाया आरोप, कहा- ‘जो हालात बने उसके लिए वही जिम्मेदार’

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नए कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर है। किसानों की आड़ में राजनीतिक रोटियां सेंकी जा रही हैं। किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार को घेरने की। उन्होंने इस हिंसक झड़प को लेकर बीजेपी को ही कसूरवार ठहराया है।

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार ने जिस तरह किसानों की लगातार उपेक्षा की, उसी वजह से किसानों की नाराजगी आक्रोश में बदली। अखिलेश ने यह भी कहा कि जो हालात बने हैं उसके लिए बीजेपी ही जिम्मेदार है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘बीजेपी सरकार ने जिस प्रकार किसानों को निरंतर उपेक्षित, अपमानित व आरोपित किया है, उसने किसानों के रोष को आक्रोश में बदलने में निर्णायक भूमिका निभायी है। अब जो हालात बने हैं, उनके लिए बीजेपी ही कसूरवार है। बीजेपी अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानते हुए कृषि-कानून तुरंत रद्द करे।’

इस बीच बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन ने कहा है कि विपक्ष के नेताओ ने जिस तरह की बयानबाजी की है देश की जनता उनको माफ़ नहीं करेगी। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा, ‘लाल किले को अपवित्र किया ,ये बहुत बड़ी साज़िश थी, इन सब पर देश द्रोह का मुकदमा चलना चाहिए। ये जितनी बड़ी बड़ी बाते किसान नेता कर रहे थे उन्होंने दरअसल लोगों को उकसाने का काम किया,योगेंद्र यादव ने कहा की तंत्र गायब है और गन कहा है ? इस तरह भड़काने का काम किया गया। रिपब्लिक डे पर भारत की ताकत दिखती है और इन्होंने भारत की कमजोरी दिखा दी?

आप को बता दें कि मंगलवार को किसानों के गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर के प्रदर्शनकारियों ने अपने तय मार्ग से भटक गए और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर हंगामा खड़ा कर दिया। समूहों में से एक ने ऐतिहासिक लाल किले के ऊपर एक झंडा भी फहराया, जिसमें सभी वर्गों की कड़ी आलोचना हुई। मामले को लेकर पुलिस ने 15 एफआईआर दर्ज की हैं।

हिंसक झड़पों में 86 से अधिक पुलिस अधिकारी घायल हुए, किसान समूहों द्वारा पुलिस वाहनों की तोड़फोड़ करते हुए और प्रतिशोध में आंसू गैस और पानी के तोपों के उपयोग से दिल्ली पुलिस द्वारा देखा गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...