1. हिन्दी समाचार
  2. Madhya Pradesh
  3. राहत की खबर : कोरोना मामलों में कमी आने के बाद इस राज्य में 1 जून से शुरु हो जाएगी अनलॉक की प्रक्रिया, जल्द पटरी पर…

राहत की खबर : कोरोना मामलों में कमी आने के बाद इस राज्य में 1 जून से शुरु हो जाएगी अनलॉक की प्रक्रिया, जल्द पटरी पर…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश में जारी लॉकडाउन के बीच लगातार कोरोना केसों में काफी कमी आ रही है, जिसे लेकर अब एक राज्य सरकार ने 1 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान किया है। सरकार का कहना है कि कोरोना काबू में आ रहा है और अब एक जून से प्रदेश को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी। राज्य को एक जून से चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो राज्य कौन है तो, आपको हम बता दें कि वो राज्य मध्य प्रदेश है, जहां 1 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य मे पॉजिटिविटी रेट घटकर 5 फीसदी से कम हो गई है। 10 मई को जो पॉजिटीविटी रेट 15.79 फीसदी थी उसमें खांसी कमी देखने को मिली है। प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट लगातार कम हो रही है।

सीएम ने आगे कहा कि रिकवरी रेट लगातार बढ़ रही है और 90 फीसदी से ज्यादा हो गई है। उन्होंने कहा कि हालात पूरी तरह से काबू में हैं। आपको बता दें कि सरकार जल्द ही अनलॉक का प्लान जनता के सामने रखेगी, जिसके बाद एक बार फिर सभी व्यवस्था पटरी पर आ जायेगी।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले एक हफ्ते में पॉजिटीविटी रेट में काफी कमी आई है और संक्रमण के नए मामलों में भी गिरावट आ रही है। मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4384 नए मामले सामने आए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में संक्रमण से 79 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में संक्रमण के ढाई लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 257,299 नए कोरोना मामले सामने आए और 4194 संक्रमितों की जान चली गई है। वहीं 3,57,630 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। यानी कि 1 लाख 4 हजार 525 एक्टिव केस कम हुए हैं। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को 2.59 लाख नए केस दर्ज किए गए थे और 4209 संक्रमितों की जान गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads