Home Breaking News अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने नया सियासी सफर शिवसेना में शामिल होकर किया शुरू

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने नया सियासी सफर शिवसेना में शामिल होकर किया शुरू

6 second read
0
8

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर अपने नए सियासी सफर की शुरुआत कर ली है। वह महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना में शामिल हो गई हैं। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

वहीं उर्मिला मातोंडकर को शिवसेना विधान परिषद में भेजने की तैयारी में है। इससे पहले वह कांग्रेस की नेता थीं और उन्होंने पार्टी के टिकट पर 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। 46 साल की अभिनेत्री ने पांच महीने बाद सितंबर 2019 में कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी।

उन्होंने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में उनके बांद्रा में स्थित आवास मातोश्री में शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की। अभिनेत्री से नेता बनीं उर्मिला मातोंडकर पहले भी राजनीतिक पारी खेल चुकी हैं।

इसके अलावा उर्मिला लोकसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं। हाल ही में राज्यपाल कोटे से विधान परिषद में नियुक्त किए जाने वाले 12 सदस्यों के नाम की लिस्ट महा विकास अघाड़ी सरकार ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सील बंद लिफाफे में सौंपी थी।

इसमें शिवसेना ने उर्मिला मातोंडकर को अपने कोटे से उमीदवार बनाया है। शिवसेना के सूत्रों ने बताया कि मातोंडकर का नाम गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी के पास भेजा गया है। शिवसेना द्वारा हाल ही में राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद में नामांकन के लिए उनका नाम भेजा गया था।

मातोंडकर पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में उत्तरी मुंबई लोकसभा सीट से भाजपा के गोपाल शेट्टी से हार गई थीं। उन्होंने हाल ही में अभिनेता कंगना रणौत द्वारा मुंबई की तुलना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से करने पर उनकी आलोचना की थी।

Load More In Breaking News
Comments are closed.