1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. एक्टर वरुण बडोला के पिता विश्व मोहन बडोला का निधन, स्वाइन फ्लू की वजह से अस्पताल में थे एडमिट

एक्टर वरुण बडोला के पिता विश्व मोहन बडोला का निधन, स्वाइन फ्लू की वजह से अस्पताल में थे एडमिट

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना वायरस महामारी के इस काल में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ने कई दिग्गजों ने हमारा साथ छोड़ दिया। इरफान खान, ऋषि कपूर जैसे कई सारे सितारे इस साल हमसे छीन लिए गए।

मशहूर वेटेरन एक्टर विश्व मोहन बडोला का आज शाम निधन हो गया। भारतीय एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का वो एक अविभाज्य हिस्सा रहे हैं। वीएम इंडियन थिएटर के प्रति उनके योगदान के लिए बे बेहद मशहूर थे। वह कई लोकप्रिय नाटक का हिस्सा रहे हैं।

60 से अधिक वर्षों तक उन्होंने रंगमंच की सेवा की है। कई नए स्ट्रगल करने वाले एक्टर्स का वो एक रोल मॉडल रहे हैं। अपने बारें में वीएम कहते थे ‘मैंने 60 साल थिएटर करते हुए गुजारे हैं। अब मैं अपना स्वयं का रोल मॉडल हूं। आप अपने अनुभवों और प्रदर्शनों से सीखते हैं। जैसे मैं सीख रहा हूं।’

वीएम बडोला को आखिरी बार तब्बू स्टारर फिल्म ‘मिसिंग’ में देखा गया था। जॉली एलएलबी 2 और जलपरी: द डेजर्ट मरमेड फिल्म में भी में उनकी भूमिका की काफी सराहना की गई थी। उन्होंने निशा और उस्के कजिन्स में निभाए हुए दादाजी के किरदार को लोगों ने बहुत सारा प्यार दिया था। टीवी के जाने माने एक्टर वरुण बडोला वीएम बडोला के बेटे हैं वहीं एक्ट्रेस अलका कौशल उनकी बेटी हैं।

पिछले साल अगस्त में वीएम बडोला को स्वाइन फ्लू हुआ था। स्वाइन फ्लू के वजह से वो अस्पताल में एडमिट थे। उनकी हालत काफी गंभीर थी। लेकिन उन्होंने मौत की वो लड़ाई जीत ली थी। पर दुर्भाग्य से इस बार वो मौत को हरा ने में असफल रहे।

वीएम बडोला ने अपने जीवन का ज्यादातर समय दिल्ली में गुजारा था। आशुतोष गोवारिकर ने स्वदेस के लिए उन्हें मुंबई बुलाया। धीरे-धीरे वो इस सपनों की नगरी मुंबई का हिस्सा बन गए।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...