1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. एक्टर अनिल कपूर का 64वां जन्मदिन आज,अपनी पत्नी के लिए कही ये बात, पढ़ें

एक्टर अनिल कपूर का 64वां जन्मदिन आज,अपनी पत्नी के लिए कही ये बात, पढ़ें

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

एक्टर अनिल कपूर अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस उम्र में भी फिटनेस के नए मानक गढ़ने वाले अनिल कपूर बीते 4 दशकों से ज्यादा वक्त से फिल्म इंडस्ट्री में हैं और आज भी जस के तस नजर आते हैं। नई पीढ़ी को भी फिटनेस और काम के प्रति समर्पण की सीख देते हैं। इतने सालों में अनिल कपूर ने कभी थकने की बात नहीं कही और हमेशा उनमें सफलता की भूख नजर आई है। खुद अनिल कपूर कहते हैं कि उन्होंने पिता सुरिंदर कपूर से लॉयल्टी, ईमानदारी और मेहनत के गुण सीखे हैं।

इसके अलावा अनिल कपूर करियर में अपनी जोरदार सफलता के लिए पत्नी सुनीता को भी श्रेय देते हैं। यह पूछे जाने पर कि आखिर कैसे वह आज भी पहले की तरह ही काम कर रहे हैं। अनिल कपूर ने मजाकिया लहजे में कहा था कि उनकी पत्नी सुनीता उन्हें हमेशा काम पर जाने के लिए प्रेरित करती रहती हैं।

अपनी लव लाइफ के बारे में अनिल कपूर ने एक बार ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के इंस्टाग्राम पेज पर लिखा था, ‘मैं हर सुबह एक नई प्रेरणा के साथ उठता हूं। आप जानते हैं, क्यों? इसलिए क्योंकि वह हर दिन कहती हैं कि कल जो तुमने पैसे दिए थे, वो सब खत्म हो गए। इसके बाद मैं बेड से उतरता हूं और काम के लिए दौड़ जाता हूं।’

अनिल और सुनीता कपूर ने 10 साल की रिलेशनशिप के बाद 1984 में शादी की थी। उस समय सुनीता मॉडलिंग करती थीं और उनके पिता एक बैंकर थे, जबकि अनिल कपूर एक्टिंग के करियर में जमने के लिए संघर्ष कर रहे थे। अपनी शादी को लेकर अनिल कपूर ने कहा था कि सुनीत को कभी मेरे बैंक बैलेंस की परवाह नहीं रही।

उसे यह पता था कि एक दिन मैं करियर में उस मुकाम पर पहुंचूंगा कि उसके साथ जिंदगी गुजार सकूं। घर में एक कुक की जरूरत को लेकर अनिल कपूर ने कहा था कि सुनीता हमेशा कहती थीं कि वह किचन नहीं संभालेंगी। यदि मैं उसे कुक करने को कहता तो वह मुझे किक मार देती। मैं जानता था कि उससे शादी करने से पहले मुझे कुछ बनना होगा।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...