1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. जम्मू में एक नई राजनीतिक पार्टी का हुआ गठन, पढ़े

जम्मू में एक नई राजनीतिक पार्टी का हुआ गठन, पढ़े

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

जम्मू कश्मीर में इसी महीने से होने जा रहे ज़िला विकास परिषद के चुनावों से ठीक पहले जम्मू में एक नई राजनीतिक पार्टी का गठन हुआ है। ‘एकजुट जम्मू’ नाम की यह नई पार्टी आगामी ज़िला विकास परिषद के साथ-साथ विधान सभा के चुनाव भी लड़ेगा।

जम्मू को अलग राज्य बनाने और जम्मू को अपना जायज़ हक़ दिलवाने के मकसद से ‘एकजुट जम्मू’ नाम की राजनीतिक पार्टी का गठन हुआ है। इस पार्टी का गठन रासना मामले और रोशनी एक्ट जैसे बड़े मामलों के वकील और याचिकाकर्ता अंकुर शर्मा है।

अंकुर ने कहा जम्मू के साथ पिछले 70 सालों से भेदभाव हो रहा है और जम्मू को हमेशा से कश्मीर के चश्मे से देखा जाता है। समय आ गया है जब जम्मू को हक़ दिलवाने के लिए सभी राजनीतिक और सामाजिक संगठनों को एक साथ आना होगा जिसके निरंतर प्रयास में ‘एकजुट जम्मू’ लगा हुआ हैं। उन्होनें गुपकार घोषणा के घटक दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि यह गैंग भारत विरोधी है।

उन्होंने कहा कि फ़ारूक़ अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती जैसे नेताओं को जेल में होना चाहिये। अंकुर शर्मा के अनुसार ऐसे नेता कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा दे रहे हैं और भारत सरकार को यह बात समझने की ज़रूरत है।

अंकुर ने कहा उनकी पार्टी आगामी ज़िला विकास परिषद के चुनावों में वो ईमानदार और पढ़े लिखे युवाओ का समर्थन करेगी। आने वाले समय में वो विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगे। एकजुट जम्मू का दावा है आने वाले समय मे उनके कई कार्यकर्ता ज़िला विकास परिषद का हिस्सा होंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...