1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. 76वां सेना दिवस: सेना दिवस पर पीएम मोदी ने सैनिकों को दीं हार्दिक शुभकामनाएं

76वां सेना दिवस: सेना दिवस पर पीएम मोदी ने सैनिकों को दीं हार्दिक शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना दिवस 2024 के मौके पर भारतीय सेना के वीर साथियों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं। एक लिखित संदेश में, पीएम मोदी ने सैनिकों के अदम्य साहस, सेवा और समर्पण की प्रशंसा की, बाहरी खतरों से निपटने, आंतरिक चुनौतियों से निपटने और आपदाओं के समय सहायता प्रदान करने में उनकी भूमिका को स्वीकार किया।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना दिवस 2024 के मौके पर भारतीय सेना के वीर साथियों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं। एक लिखित संदेश में, पीएम मोदी ने सैनिकों के अदम्य साहस, सेवा और समर्पण की प्रशंसा की, बाहरी खतरों से निपटने, आंतरिक चुनौतियों से निपटने और आपदाओं के समय सहायता प्रदान करने में उनकी भूमिका को स्वीकार किया।

वीर शहीदों को श्रद्धांजलि


पीएम मोदी ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर शहीदों की बहादुरी और समर्पण को सलाम करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने बदलते युग की चुनौतियों के प्रति इसकी अनुकूलन क्षमता पर जोर देते हुए एक संगठित और अनुशासित बल के रूप में भारतीय सेना की विशिष्ट पहचान पर प्रकाश डाला। प्रधान मंत्री ने सैन्य नायकों को सुविधाएं और संसाधन प्रदान करने, राष्ट्र के समर्थन को स्वीकार किया।

राष्ट्र निर्माण में भूमिका


राष्ट्र निर्माण में भारतीय सेना की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करते हुए, पीएम मोदी ने विश्वास जताया कि सामूहिक शक्ति से प्रेरित होकर राष्ट्र प्रगति की नई ऊंचाइयों को हासिल करेगा। उन्होंने ‘अमृत काल’ में एक भव्य और विकसित भारत के लिए अपना आशावाद व्यक्त किया और देश की सुरक्षा और स्थिरता में योगदान के लिए सैनिकों की प्रशंसा की।

राष्ट्रपति मुर्मू की शुभकामनाएं


सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर, भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी भारतीय सेना के जवानों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उन्होंने देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने में भारतीय सेना द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की, विभिन्न अभियानों में उनकी व्यावसायिकता पर प्रकाश डाला और उनके अनुकरणीय प्रदर्शन को स्वीकार किया। नेतृत्व और निस्वार्थ भक्ति।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...