Home मनोरंजन 67th National Film Awards: कंगना बेस्ट एक्ट्रेस तो मनोज बने बेस्ट एक्टर, लिस्ट में देखें किस को मिला कौन-सा अवॉर्ड

67th National Film Awards: कंगना बेस्ट एक्ट्रेस तो मनोज बने बेस्ट एक्टर, लिस्ट में देखें किस को मिला कौन-सा अवॉर्ड

32 second read
0
44

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली: पिछले साल से फैली कोरोना महामारी ने देश और दुनिया को पूरी तरह से हिला के रख दिया था। महामारी के कारण कई फंक्शन और इवेंट्स रद्द किये गये। फिर चाहे वो खेल जगत के हो या फिर मनोरंजन जगत के सभी इवेंट्स को टाला जा रहा था।  तो वहीं अब एक बार फिर कोरोना महामारी अपने चरम पर पहुंच रही है आये दिन कई कोविड केस सामने आ रहे है। लेकिन इसी बीच67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा की गयी।

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते पिछले साल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा नहीं की गयी थी। इसीलिए  इस साल ये घोषणा की गयी। इस अवॉर्ड की रेस में कुल 461 फीचर फिल्मों को रखा गया था। नेशनल मीडिया सेंटर में होने वाली इन पुरस्कारों की घोषणा की जानकारी PIB ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट के जरिए दी है।

 

किन फिल्मों को मिला अवॉर्ड-

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया है।

कंगना रणौत को बेस्ट एक्ट्रेस के खिताब से नवाजा गया है। कंगना को यह पुरस्कार फिल्म ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ के लिए मिला है। बता दें कि कंगना रनौत को ये चौथी बार नेशनल अवॉर्ड मिला है। इससे पहले उन्हें फैशन, क्वीन, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए भी पुरस्कार मिल चुका है।

वहीं ‘भोंसले’ के लिए मनोज बाजपेयी सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (हिंदी) चुने गए हैं। इससे पहले पिंजर और सत्या के लिए भी उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। मनोज बाजपेयी के अलावा धनुष ने भी बेस्ट एक्टर का पुरस्कार जीता है। उन्हें यह पुरस्कार असुरन (तमिल) के लिए मिला।

बेस्ट फीचर फिल्म – Marakkar Arabikkadalinte Simham (Malyalam)

बेस्टर मेल प्लेबैक सिंगर – केसरी – तेरी मिट्टी – B Praak

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस – पल्लवी जोशी

बेस्ट स्क्रीन प्ले (डॉयलॉग राइटर) – विवेक रंजन अग्निहोत्री, ताशकंद फाइल फिल्म के लिए

सिनेमा पर सर्वश्रेष्ठ पुस्तक का पुरस्कार ‘ए गांधीयन अफेयर: इंडियाज क्यूरिस पोर्ट्रेयल ऑफ लव इन सिनेमा’ को मिला

सिक्किम को ‘सर्वाधिक फिल्म अनुकूल राज्य पुरस्कार’ 2019 मिला

बेस्ट डायरेक्शन- संजय पूरण सिंह चौहान (फिल्म बहत्तर हूरें)

बेस्ट एडिटिंग- जर्सी (तेलुगु)

बेस्ट सिनेमैटोग्राफी- जलीकट्टू

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.