Home खेल 5 गेंद ने बदली इस खिलाड़ी की जिंदगी, इंग्लैड के खिलाफ होने वाली टी-20 में हुआ चयन

5 गेंद ने बदली इस खिलाड़ी की जिंदगी, इंग्लैड के खिलाफ होने वाली टी-20 में हुआ चयन

2 second read
0
65

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: क्रिकेट का महाकुंभ आईपीएल में दुनिया के खिलाड़ी एक साथ खेलते हुए नजर आते हैं। इतना ही नहीं खिलाड़ियों को करोड़ो रुपये भी दिये जाते हैं। कुछ खिलाड़ी इसी आईपीएल से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी चयनित हो जाते हैं। तो वहीं कुछ खराब प्रदर्शन के कारण इस दौड़ से बाहर हो जाते हैं। बात करें आईपीएल से अंतर्राष्टीय स्तर पर चयनित खिलाड़ियों की तो हार्दिक पंड्या, केएल राहुल जैसे स्टार खिलाड़ी आईपीएल की ही खोज हैं। यह लिस्ट दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इस लिस्ट में नया नाम राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया का जुड़ गया है।

तेवतिया की बात करें तो तेवतिया उस वक्त चर्चा में आये थे, जब उन्होने पांच गेंदो में लगातार पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को हारता हुआ मैच जिताने में कामयाब हुए थे। राहुल तेवतिया के आतिशी पारी का ही परिणाम है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए तेवतिया के नाम का भी एलान किया गया है। जिसके बाद अब उनके सर पर भारतीय टीम अब भारतीय टीम का कैप दिखेगा।

शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज एलान किया गया। 19 सदस्यीय टीम में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के अलावा हरियाणा के तूफानी ऑलराउंडर राहुल तेवतिया के नाम का एलान किया है।

राहुल तेवतिया का टीम में चयन होने पर तेवतिया के परिवार में खुशी का माहौल है। जैसे ही टीम का ऐलान हुआ तेवतिया के पिता एडवोकेट केपी सिंह के फोन की घंटी बजने लगी। मित्रों और रिश्तेदारों की ओर से लगातार बधाई संदेश आ रहे हैं। बता दें कि राहुल ने टीम में चयन होने की जानकारी पिता को दी। आपको बता दें कि तेवतिया अपनी टीम की तरफ से विजय हरारे ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता गये हैं।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

 

Load More In खेल
Comments are closed.