Home उत्तर प्रदेश यूपी में एलटी ग्रेड के 3317 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलना शुरू

यूपी में एलटी ग्रेड के 3317 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलना शुरू

3 second read
0
5

यूपी में एलटी ग्रेड के 3317 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलना शुरू

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने राजकीय माध्यमिक स्कूलों में को नई सौगात दी है। स्कूलों में एलटी ग्रेड के नए चयनित 3,317 शिक्षकों को शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र वितरित किया।

जबकि बाकी सभी शिक्षकों को ऑनलाइन नियुक्ति पत्र जारी किया गया। ऐसा पहली बार हुआ है जब शिक्षकों को ऑनलाइन नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। साथ ही दिव्यांगों को वरीयता दी गई है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित सहायक अध्यापक के पद पर चयनित अभ्यर्थियों से 28 सितंबर से आठ अक्टूबर तक ऑनलाइन विकल्प वेबसाइट seceduonlineposting.up.gov.in के माध्यम से मांगे गए थे।

दिव्यांग श्रेणी में चयनित अभ्यर्थियों, ऐसी महिला अभ्यर्थी जिनका बच्चा 40 फीसद दिव्यांग है, ऐसे अभ्यर्थी जिनके पति या पत्नी सेना में हैं, विधुर व विधवा जिन्होंने दूसरा विवाह नहीं किया है और एकल अभिभावक को स्कूल आवंटन में वरीयता दी गई है।

वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये एलटी ग्रेड के चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किये गये जबकि श्री योगी ने पांच शिक्षकों को प्रतीकात्मक रूप से नियुक्ति पत्र दिया।

वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण शिक्षकों को आनलाइन नियुक्ति पत्र वितरित किये गये। शिक्षकों को मेरिट और विकल्प के आधार पर स्कूल आवंटित किये गये है।

इससे पहले चयनित सहायक शिक्षकों से 28 सितंबर से आठ अक्टूबर के बीच स्कूल के विकल्प वेबसाइट के जरिये मांगे गये थे। ये अभ्यर्थी वर्ष 2018 में परीक्षा पास करने और प्रशिक्षण लेने के बाद नियुक्ति का इंतजार कर रहे है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.