Home बड़ी खबर बेंगलूरू में एक ही अपार्टमेंट के 103 लोग कोरोना पॉजिटिव, …पार्टी में हुए थे शामिल

बेंगलूरू में एक ही अपार्टमेंट के 103 लोग कोरोना पॉजिटिव, …पार्टी में हुए थे शामिल

1 second read
0
53

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

बेंगलूरू : बेंगलूरू में एक ही अपार्टमेंट के 103 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं , जिससे पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है । दरअसल, सोसायटी के लोग एक पार्टी में शामिल हुए थे, जहां ये सभी लोग एक कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आ गये। हालांकि उन्हें इस बात की जानकारी तब मिली, जब कुछ लोगों ने अपनी देहरादून यात्रा से पहले कोरोना जांच कराई । मामला बंगलूरू के बोम्मानाहाली के एक अपार्टमेंट का है ।

वृहद बंगलूरू महानगर पालिका (बीबीएमपी) के आयुक्त एन मंजूनाथ प्रसाद ने बताया कि अपार्टमेंट में रहने वाले 1052 लोगों में से 103 की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रसाद ने आगे बताया कि ‘हमने अपार्टमेंट में रहने वाले 1052 लोगों की जांच कराई है, एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और बाकी क्वारंटीन किए गए है । बीबीएमपी इसे लेकर सतर्क है और कई मानक लागू किए गए हैं। पॉजिटिव आने वालों को क्वारंटीन किया जा रहा है और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सघन की जा रही है।’

साथ ही उन्होंने बताया, बीबीएमपी ने वायरस के वेरिएंट की जानकारी के लिए सैंपलों को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो-साइंसेज के पास भी भेजा है । पॉजिटिव पाए गए 103 लोगों में से 96 लोगों की आयु 60 वर्ष से ज्यादा है। जानकारी के मुताबिक, चार फरवरी को एसएनएन लेक अपार्टमेंट में पार्टी थी, जिसमें लगभग सभी अपार्टमेंट निवासी शामिल हुए थे ।

वहीं, बोम्मानाहाली जोन के संयुक्त आयुक्त एम रामकृष्ण ने बताया कि पॉजिटिव आए अधिकतर लोग एसिम्टोमैटिक (जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं दिखते) हैं । इसके अलावा उन्होंने बताया कि हमने स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशानुसार इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है । किराने का सामान और दैनिक उपयोग की वस्तुएं अपार्टमेंट में लोगों तक पहुंचाई जा रही हैं।

Load More In बड़ी खबर
Comments are closed.