1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. उत्तराखंड में 1 हफ्ते का लॉकडाउन, किए गए कई नियमों में बदलाव

उत्तराखंड में 1 हफ्ते का लॉकडाउन, किए गए कई नियमों में बदलाव

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

Report by Nandani Todi

देहरादून: देश में कोरोना के मामले भले ही कम हो रहे हैं, लेकिन मौतों का आंकड़ा हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है। बात करें उत्तराखंड की, तो वहा भी यही हालात है, यहां तक कि प्रदेश में अब ब्लैक फंगस का खतरा बड़ गया है। जिसे देखते हुए प्रशासन ने लॉकडाउन का समय बढ़ा दिया है।

उत्तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी के घटते ग्राफ के बावजूद कर्फ्यू की समय सीमा को 1 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। अब प्रदेश में 1 जून तक कर्फ्यू लागू रहेगा। हालांकि कर्फ्यू को लेकर कुछ बदलाव किए गए हैं। अब मौजूदा कर्फ्यू के प्रतिबंधों को लोगों को 1 जून सुबह 6:00 बजे तक फॉलो करना होगा।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण को लेकर अब 1 जून तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इसी विषय में सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि मौजूदा कर्फ्यू को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। हालांकि इसमें कुछ बदलाव भी किए गए हैं। जरूरी सामान से जुड़ी दुकानों को अब सुबह 7:00 से 10:00 के बजाय 8:00 से 11:00 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है। हफ्ते में 1 दिन राशन और जनरल स्टोर की दुकानों को खोलने के संदर्भ में 28 मई की तारीख तय की गई है।

क्या है इस बार के कर्फ्यू में नया ?
अभी तक दुकानें सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खुलती थीं, लेकिन अब दुकानें सुबह 8 बजे से 11 बजे तक खुलेंगी। सप्ताह में राशन और जनरल स्टोर की दुकानें एक दिन खुलेंगी। अगले आदेश तक कोरोना कर्फ्यू 1 जून सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि पिछले कई दिनों से कोविड का ग्राफ प्रदेश में कम होता हुआ दिख रहा है, लेकिन अपने स्तर से सरकार पूरी तरीके से इसकी रोकथाम में जुटी हुई है। उनियाल ने कहा कि प्रदेश के नागरिकों की सुरक्षा ही सरकार के सबसे पहली प्राथमिकता है, लिहाजा भविष्य में कोरोना आंकड़ों में कमी आएगी तो तात्कालिक परिस्थितियों के अनुसार कोविड में ढील दी जा सकेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads