1. हिन्दी समाचार
  2. crime
  3. ईडी की फिरंगी में फसें आजम खान सीतापुर जेल में  की लबीं  पूछताछ  

ईडी की फिरंगी में फसें आजम खान सीतापुर जेल में  की लबीं  पूछताछ  

ईडी उनसे लगातार अवैध तरीके से अर्जित की गयी अकूत संपत्ति के बारे में पूछताछ कर रही है।आजम पर चोरी ,जमींन हथियाने जैसे करीब सैकड़ो की संख्या में मुकदमें दर्ज है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

 

जेल में निरुद्ध होने के बाद से सपा सांसद आज़म खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है.ईडी लगातार आज़म खान से अवैध संपत्ति के मामले में पूछताछ कर रही है। दो दिन पूर्व आज़म खान से सीतापुर जेल में ईडी के अधिकारियो ने करीब दो घंटे तक पूछताछ की थी।

आपको बता दे की आजम खान दो साल से कई मामलो में जेल में बंद है। लेकिन फिर ईडी उनसे लगातार अवैध तरीके से अर्जित की गयी अकूत संपत्ति के बारे में पूछताछ कर रही है।आजम पर चोरी ,जमींन हथियाने जैसे करीब सैकड़ो की संख्या में मुकदमें दर्ज है।जानकारी के अनुसार ईडी टीम ने आजम खान से जमीन खरीद-फरोख्त के सिलसिले में पूछताछ शुरू की है.

आजम खान से पूछताछ के लिए कोर्ट ने आदेश दिए थे, जिसके बाद ED टीम ने पूछताछ शुरू की है. बता दें इससे पहले ED की दो सदस्यीय टीम सोमवार की दोपहर ठीक 1.30 बजे प्राइवेट नंबर की इनोवा कार से सीतापुर जेल पहुंची. ईडी के पहुंचते ही जेल में हड़कंप मच गया. गाड़ी ठीक जेल गेट के पास रुकी. जिसमें से दो अधिकारी उतरे और जेल के अंदर चले गए.

 

सीतापुर के जेल अधिकारी ने बताया की आजम खान से अधिकारीयो ने  तीन घंटे की पूछताछ करने के बाद चार बजे निकल गए । पूछताछ करने से पहले उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए हाई कोर्ट से परमिशन मांगी थी।परमिशन  मिलने के बाद  ही आजम खान से ईडी ने लम्बी पूछताछ की है हाल में आजम  को गुरुग्राम के मेंदाता से छुट्टी मिली है। पूर्व में भी कई बार  आजम की  स्वास्थय हालत नाजुक स्तर पर पहुंच गयी थी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...