Home उत्तराखंड उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से रविवार को कनिष्ठ अभियंता व प्रवर्तन और आबकारी सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा कराई जाएगी

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से रविवार को कनिष्ठ अभियंता व प्रवर्तन और आबकारी सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा कराई जाएगी

0 second read
0
9

हल्द्वानी : आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि रविवार को ऑफलाइन लिखित परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक कनिष्ठ अभियंता (विद्युत एवं यांत्रिक) पद की लिखित परीक्षा कराई जाएगी। जबकि, दोपहर दो बजे से चार बजे तक कि दूसरी पाली में प्रवर्तन सिपाही और आबकारी सिपाही पद की परीक्षा कराई जाएगी। सभी परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड पूर्व में ही आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जा चुके हैं। राज्य भर से 22 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे।

दोनों परीक्षाओं के लिए राज्य में 44 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें से देहरादून में 25 और हल्द्वानी में 19 परीक्षा केंद्र हैं। आयोग की ओर से दोनों लिखित परीक्षाओं के लिए कुमाऊं के अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र हल्द्वानी में ही बनाए गए हैं। जबकि, गढ़वाल मंड़ल के अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र देहरादून में होंगे।

आयोग की ओर से ऑफलाइन लिखित परीक्षाओं में मोबाइल या ब्लूटूथ डिवाइस से नकल रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों में खास इंतजाम किए गए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों में जैमर  लगाए गए हैं जो किसी भी तरह के मोबाइल सिग्नल रोकने में कारगर हैं।

परीक्षार्थी

कनिष्ठ अभियंता – आठ हजार

प्रवर्तन सिपाही, आबकारी सिपाही – 14 हजार

 

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.