Home उत्तराखंड डीजीपी ने निर्देश के बाद अब उत्तराखंड पुलिस के निरीक्षक से लेकर आरक्षी तक सभी पुलिसकर्मी कमीज के बायें बाजू पर उत्तराखंड पुलिस का मोनोग्राम धारण कर सकेंगे

डीजीपी ने निर्देश के बाद अब उत्तराखंड पुलिस के निरीक्षक से लेकर आरक्षी तक सभी पुलिसकर्मी कमीज के बायें बाजू पर उत्तराखंड पुलिस का मोनोग्राम धारण कर सकेंगे

0 second read
0
5

देहरादून: पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की ओर से पुलिस में एकरूपता लाने के लिए कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। डीजीपी ने निर्देश के बाद अब उत्तराखंड पुलिस के निरीक्षक से लेकर आरक्षी तक सभी पुलिसकर्मी कमीज के बायें बाजू पर उत्तराखंड पुलिस का मोनोग्राम (प्रतीक चिह्न) धारण कर सकेंगे। डीजीपी ने इस संबंध में शनिवार को निर्देश जारी किए।

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि इससे पूर्व केवल निरीक्षक और उपनिरीक्षक स्तर के कर्मी ही मोनोग्राम लगा सकते थे। उन्होंने कहा कि क्योंकि यह उत्तराखंड पुलिस का प्रतीक चिह्न है, इसलिए इसे प्रत्येक पुलिसकर्मी लगा सकता है। इससे पुलिस बल में एकरूपता भी आएगी। डीजीपी ने बताया कि पुलिस को मॉर्डन बनाने की दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

इससे पहले सिटी पेट्रोल यूनिट की तर्ज पर चीता पुलिस को स्मार्ट बनाने के लिए उनकी वर्दी में अतिरिक्त उपकरण, जिसमें बॉडी ऑन कैमरा, मल्टीपल बेल्ट और शॉर्ट रेंज आर्म्स देने का निर्णय लिया जा चुका है। क्योंकि आमजन की ओर से दी गई शिकायत, सड़क दुर्घटना, आपातकालीन कॉल, आपदा की स्थिति में चीता पुलिस को ही सबसे पहले मौके पर भेजा जाता है।

जूही मनराल होंगी डालनवाला की नई सीओ

एसएसपी डॉ. वाईएस रावत ने स्थानांतरण पर आए क्षेत्राधिकारियों को पर्यवेक्षण क्षेत्र आवंटित कर दिए हैं। जूही मनराल को डालनवाला कोतवाली की नई सीओ बनाया गया है। डालनवाला कोतवाली के सीओ विवेक कुमार का तबादला हरिद्वार किया गया है। इसके अलावा वीरेंद्र दत्त उनियाल को विकासनगर का सीओ बनाया गया है। विकासनगर के सीओ धीरेंद्र सिंह रावत 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त हुए हैं। नए सीओ वीरेंद्र दत्त विकासनगर के अलावा थाना सहसपुर, कालसी, चकराता व त्यूणी के सीओ भी रहेंगे। सीओ दीपक सिंह पर प्रेमनगर और सेलाकुई की जिम्मेदारी रहेगी।

 

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.