1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में माल सप्लाई पर रोक, पढ़ें पूरी खबर..

ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में माल सप्लाई पर रोक, पढ़ें पूरी खबर..

ताजमहल की बाउंड्रीवाल से 500 मीटर के दायरे में कारोबार करने वाले व्यापारियों की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। आगरा विकास प्राधिकरण ने प्रतिबंधित एरिया में व्यवसाय करने वाले कारोबारियों से नयी सामग्री खरीदने पर रोक लगा दी है। वही प्रतिष्ठानों पर नोटिस चस्पा करने की भी कार्रवाई शुरू कर दी है।

By आकृति जायसवाल 
Updated Date

शिवम प्रजापति की रिपोर्ट

आगरा: ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में व्यवसाय करने वाले कारोबारियों के लिए एक और नई मुश्किल खड़ी हो गई है। अब आगरा विकास प्राधिकरण ने कारोबारियों को निर्देशित किया है कि वे कोई नई सामग्री नहीं खरीदेंगे। प्राधिकरण ने ताजमहल के 500 मीटर के दायरे सभी मालवाहकों के लिए प्रवेश बंद कर दिया है। एडीए ने यह आदेश एक अक्टूबर को जारी किया।

एमसी मेहता बनाम यूनियन बैंक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने 26 अगस्त को आदेश जारी किया था, जिसमें ताजमहल की बाउंड्रीवाल से 500 मीटर के दायरे में आने वाले सभी व्यावसायिक गतिविधियों को हटाया जाए। इस आदेश के बाद आगरा विकास प्राधिकरण ने कमर्शियल एक्टिविटीज का सर्वे शुरू कर दिया है।

प्राधिकरण के उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ का कहना है कि ताजमहल की 500 मीटर की परिधि में आने वाले सभी कारोबारियों को निर्देशित कर दिया गया था कि 17 अक्टूबर तक के लिए सभी कमर्शियल एक्टिविटीज बंद कर दें। इसी वजह से क्षेत्र के सभी व्यापारियों से कहा गया है कि वे कोई नई सामग्री न खरीदें और न ही प्रतिबंधित एरिया में कोई मालवाहक वाहन का प्रवेश किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...