1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव 2024: यूपी में सभी 80 सीटें जीतेगी बीजेपी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का दावा

लोकसभा चुनाव 2024: यूपी में सभी 80 सीटें जीतेगी बीजेपी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का दावा

एक साहसिक बयान में, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने आत्मविश्वास से घोषणा की है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान राज्य की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए तैयार है।

By Rekha 
Updated Date

उत्तर प्रदेश: डिप्टी सीएम पाठक ने यूपी में बीजेपी के क्लीन स्वीप की भविष्यवाणी की। अपनी आशावादिता व्यक्त करते हुए, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, “बीजेपी चरण 1 और चरण 2 की सभी सीटें जीतेगी। लोगों ने विपक्षी गठबंधन को खारिज कर दिया है… लोगों का बीजेपी पर भरोसा दिन-ब-दिन बढ़ रहा है और बीजेपी जीतेगी।” उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटें।

हर घर तक पहुंचने में पीएम की गरीब कल्याण योजना की सफलता पर प्रकाश डालते हुए, पाठक ने जोर दिया, “प्रभावी शासन के भाजपा के ट्रैक रिकॉर्ड ने लोगों के विश्वास को बढ़ाया है, जिससे पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता में योगदान मिला है।”

जनता का विश्वास और भाजपा का शासन

पाठक ने समाजवादी पार्टी की आलोचना करते समय बिना किसी हिचकिचाहट के कहा, “भाजपा उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने के लिए तैयार है। विपक्ष हाशिए पर है, मतदाता दृढ़ता से भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। लोगों ने भाजपा का समर्थन किया है।” विपक्षी गठबंधन को स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया और समाजवादी पार्टी से जुड़ी हिंसा और भ्रष्टाचार को कभी बर्दाश्त नहीं किया।”

विपक्षी गठबंधन की बर्खास्तगी

कन्नौज में अखिलेश यादव की चुनावी रैली के संबंध में पूछे गए सवालों के जवाब में, पाठक ने विपक्ष की उपस्थिति को खारिज करते हुए कहा, “जनता ने पहले ही भाजपा के लिए एक और बहुमत की जीत सुनिश्चित करने का फैसला कर लिया है।”

उत्तर प्रदेश में नवगठित विपक्षी गठबंधन का तीखा आकलन करते हुए, पाठक ने घोषणा की, “विपक्ष के प्रयास विफल हो गए हैं।”

राज्य में बदलती राजनीतिक गतिशीलता के बीच, भाजपा ने अपनी स्थिति मजबूत करते हुए, आरएलडी, एसबीएसपी, अपना दल (एस) और निषाद पार्टी जैसे दलों को शामिल करते हुए एक मजबूत गठबंधन बनाया है।

इसके विपरीत, जबकि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव विपक्षी गुट के साथ गठबंधन करते हैं, मायावती स्वतंत्र रूप से चुनावी यात्रा पर निकलती हैं।

इसके अलावा, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी दलों को फटकार लगाते हुए कहा कि 2047 तक देश की राजनीति में अखिलेश यादव, राहुल गांधी, मायावती या किसी भी विपक्षी नेता के लिए कोई जगह नहीं है।

भाजपा का मजबूत गठबंधन और राजनीतिक परिदृश्य

मौर्य ने आत्मविश्वास से कहा, “भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार भोला सिंह बुलंदशहर में निर्णायक जीत हासिल करेंगे, जिससे भाजपा गठबंधन के लिए तीसरा कार्यकाल सुनिश्चित होगा। भाजपा और उसके सहयोगी यूपी की सभी 80 और देश भर में 400 से अधिक लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए तैयार हैं।” मतदाताओं ने बेंगलुरु में बने लेकिन मुंबई में भंग हुए INDI गठबंधन को खारिज कर दिया है। 2047 तक अखिलेश यादव, राहुल गांधी, मायावती या किसी भी विपक्षी नेता के लिए कोई जगह नहीं है।”

चुनाव चरण और मतगणना

उत्तर प्रदेश, संसद में 80 सांसदों के अपने महत्वपूर्ण दल के साथ, सभी सात चरणों में मतदान करेगा।

शुरुआती चरण एक और दो के लिए मतदान 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को होना है। इसके बाद, राज्य में 7 मई और 13 मई को तीसरे और चौथे चरण में फिर से मतदान होगा। उत्तर प्रदेश के मतदाता भी पांचवें चरण में भाग लेंगे। 20 मई, 23 मई और 1 जून को क्रमशः छह और सात।

वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...