1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. विधायक का चालान काटना सब इंस्पेक्टर को पड़ा भारी, हुआ ट्रांसफर

विधायक का चालान काटना सब इंस्पेक्टर को पड़ा भारी, हुआ ट्रांसफर

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। यहां सब इंस्पेक्टर नीरज कठैत को मास्क न पहनने पर BJP एमएलए का चालान काटना इतना भारी पड़ गया कि उन्हे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी। इंस्पेक्टर नीरज कठैत का ट्रांसफर कर दिया गया।

आपको बता दें कि उनका ट्रांसफर राजधानी देहरादून से करीब 40 किमी दूर कालसी कस्बे में किया गया है। पहले वो मसूरी में तैनात थे। विधायक पर कार्रवाई करने के बाद हुए उनके ट्रांसफर को लेकर लोग सवाल भी उठा रहे हैं। इसके साथ-साथ ही कुछ लोग इनके समर्थन में भी आ गए हैं

रविवार को नीरज कठैत ने रुड़की के भाजपा विधायक प्रदीप बत्रा को मसूरी में रोका। विधायक के साथ उनका परिवार भी था। विधायक ने मास्क नहीं लगाया था जिस कारण से नीरज ने उनका चालान काट दिया। चालान कटने से विधायक काफी नाराज हुए और उन्होंने जुर्माने के पैसे फेंककर दिए।

इसके बाद विधायक का पैसे फेंककर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने लगा था। इसके बाद नीरज कठैत के समर्थन में और उनकी तारीफ करते हुए कई लोगों ने इस वीडियो को शेयर किया था।

वहीं विधायक बत्रा ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा था कि वे परिवार समेत पूरे समय मास्क लगाए हुए थे। नीरज विधायक से कहते हैं कि उन्हें 500 रुपए का चालान कटवाना होगा। इस पर प्रदीप बत्रा उनके ऊपर पैसे फेंककर आगे बढ़ जाते हैं।

सब इंस्पेक्टर नीरज कठैत के सपोर्ट में विपक्षी दल कांग्रेस आ गई है। मसूरी कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने कहा- उनका ट्रांसफर नहीं रोका गया तो आंदोलन किया जाएगा। सब इंस्पेक्टर की गलती के बिना ही उन्हें दंड दिया जा रहा है।

सर्किल ऑफिसर नरेंद्र पंत ने कहा कि सब इंस्पेक्टर नीरज कठैत को गुरुवार को मसूरी में 3 साल पूरे हो चुके थे। इसलिए उनका ट्रांसफर किया गया है। उनके तबादले का इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। यह पुलिस का रूटीन ट्रांसफर है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads