1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. आज हैदराबाद दौरे पर रहेंगे केंद्रीय गृह मंत्री ‘अमित शाह’

आज हैदराबाद दौरे पर रहेंगे केंद्रीय गृह मंत्री ‘अमित शाह’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हैदराबाद दौरे पर रहेंगे.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हैदराबाद दौरे पर जा रहे है। इस दौरान वह भाजपा की राज्य स्तरीय बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में अमित शाह तेलंगाना के भाजपा नेताओं के सामने आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे. दरअसल विधानसभा चुनाव के बाद अमित शाह का यह पहला तेलंगाना दौरा है। तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा, लेकिन पार्टी दक्षिण के इस राज्य में पहले से बेहतर करने में सफल रही और पार्टी ने 8 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की।

अमित शाह के कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए भाजपा से जुड़े नेताओं ने कहा कि अमित शाह अपने हैदराबाद दौरे के दौरान श्री भाग्यलक्ष्मी मंदिर जाएंगे। इसके बाद वह पूरे राज्य के पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

आपको बता दें कि इस बैठक में विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी, साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा। साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और विकसित भारत संकल्प यात्रा पर भी चर्चा की जाएगी। आज होने वाली बैठक में अमित शाह के अलावा पार्टी के महासचिव तरुण चुग, बंदी संजय कुमार और सुनील बंसल के साथ ही पार्टी के मंडल अध्यक्ष भी शामिल होंगे। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हैदराबाद में होने वाली बैठक में लोकसभा चुनाव तक पार्टी अगले 90 दिनों के लिए पूरी योजना बनाएगी।

गौरतलब है कि अभी हाल में ही हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सिर्फ 8 सीटों से संतोष करना पड़ा। जबकि कांग्रेस ने 64 सीटें जीत हासिल करके  पहली बार राज्य में सरकार बना ली है। वहीं बीआरएस को 39 सीटें मिली हैं। ऐसे में बीजेपी लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित करके आगे बढ़ रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...