Home उत्तर प्रदेश अस्पताल का भ्रमण करने पहुंचे सुरेश खन्ना ने CAA को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

अस्पताल का भ्रमण करने पहुंचे सुरेश खन्ना ने CAA को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

2 second read
0
39

सूबे के वित्त संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना अस्पताल दौरे पहुंचे। उन्होंने यहां पहुंचकर न केवल समूचे अस्पताल का भ्रमण किया। बल्कि अपनी आँखों की जांच भी कराई। इस मौके पर उन्होंने सीएए पर अपनी बात रखी।

CAA को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर है इस पर उन्होंने कहा कि गलत प्रचार करना निगेटिव राजनीति का परिचायक है। CAA में उन लोगों को नागरिकता दी जा रही है जो पीड़ित है सताए हुए है । दूसरे देशों के अल्पसंख्यक के रूप में प्रताड़ना सहकर यहां आए है। मानवता के आधार पर भी हमारा फर्ज बनता है कि हम उन्हें नागरिकता दे। बांग्लादेश ,पाकिस्तान व अफगानिस्तान तीनो देशो के जो अल्पसंख्यक प्रताड़ित थे वो यह आये उन्हें नागरिकता दी जा रही है ,किसी की नागरिकता चीनी नही जा रही है।किसी का अधिकार नही छीना जा रहा है,किसी का हक नही छीना गया।

इसी के साथ आर्टिकल 14 की बात करते है उन्होंने कहा आर्टिकल 14 में सबको समानता का अवसर मिला है। इसी के साथ उन्होंने कहा हम किसी हिंदुस्तान के नागरिक के साथ कुछ और व्यवहार करें व किसी दूसरे नागरिक के साथ और यहां सही नहीं है। मंदिर मस्जिद , गिरिजाघर व गुरुद्वारे में हम हिन्दू मुसलमान सिख व ईसाई हो सकते है, किंतु हिंदुस्तान के संविधान के सामने हम एक नागरिक है। जिसमें सबको बराबर का अधिकार है , किसी के अधिकार में कोई कटौती नही की गई है। इस प्रकार की अफवाह फैलाकर माहौल खराब करना विपक्ष का गैर जिम्मेदाराना रवैया है ऐसे रवैये की हम निंदा करते हैं।

Share Now
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.