1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले बुरी फंसी टीम इंडिया, अब क्या होगा

एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले बुरी फंसी टीम इंडिया, अब क्या होगा

वर्ल्ड कप से पहले श्रेयस अय्यर का ठीक न हो पाना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि उम्मीद थी कि वे वर्ल्ड कप तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और टीम इंडिया की सबसे मुश्किल पोजिशन नंबर चार के लिए परफेक्ट खिलाड़ी साबित होंगे।

By Satyam Dubey 
Updated Date

टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया की निगाह टी20 सीरीज जीतने पर है। एशिया कप शुरू होने में भी ज्यादा वक्त नहीं बाकी है, इसके बाद वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा। लेकिन टीम इंडिया की तैयारी अभी भी पूरी नहीं हुई है। एशिया कप और वर्ल्ड कप की तैयारी पर नजर डालें तो भारतीय टीम में प्लेइंग इलेवन पर अब भी एक्सपेरीमेंट ही चल रहा है।

टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी इस वक्त चोट की वजह से बाहर चल रहे हैं। अब खबर सामने आई है कि केएल राहुल की वापसी एशिया कप में मुश्किल है, जबकि श्रेयस अय्यर का भी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना मुश्किल लग रहा है। टीम इंडिया और फैंस के लिए ये खबर चिंतनीय है। केएल राहुल की जांघ की सर्जरी हुई है, साथ ही उन्हें हैमस्ट्रिंग चोट की शिकायत थी। जिसको ठीक होने में वक्त कुछ ज्यादा लग सकता है। जबकि श्रेयस अय्यर ने स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर से बचने के लिए अपनी कमर की सर्जरी कराई थी।

वर्ल्ड कप से पहले श्रेयस अय्यर का ठीक न हो पाना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि उम्मीद थी कि वे वर्ल्ड कप तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और टीम इंडिया की सबसे मुश्किल पोजिशन नंबर चार के लिए परफेक्ट खिलाड़ी साबित होंगे। लेकिन ये उम्मीद अब धरी की धरी रह जाएगी। सर्जरी से पहले अय्यर बेहतरीन फॉर्म में थे। उनके बैट से वनडे में नंबर चार पर खेलते हुए रन निकले थे। लेकिन अब टीम इंडिया को अय्यर के रिप्लेसमेंट के तौर पर दूसरे खिलाड़ी को तैयार करना पड़ेगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया में बदलाव ही बदलाव देखने को मिले। विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया। कप्तान रोहित शर्मा भी पहले मैच को छोड़कर बाकी दोनों मैचों में पूरी तरह से बाहर रहे। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ियों को आजमाया गया। ऐसे में सवाल उठता है कि एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के दोनों सीनियर खिलाड़ियों को प्रैक्टिस का मौका न मिलना कितना सही है। अब खबर है कि दो और दिग्गज खिलाड़ी बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में टीम इंडिया के लिए मुश्किलें कम नहीं नजर आ रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...