Home मनोरंजन श्वेता बसु ने जीता नेशनल फिल्म अवॉर्ड, सेक्स स्कैंडल में किस तहर आया था नाम ?

श्वेता बसु ने जीता नेशनल फिल्म अवॉर्ड, सेक्स स्कैंडल में किस तहर आया था नाम ?

0 second read
0
14

बॉलीवुड के साथ ही साउथ फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद 30 साल की हो गई हैं। श्वेता का जन्म 11 जनवरी, 1990 को जमशेदपुर में हुआ था। साल 2002 में आई ‘मकड़ी’ में अपने शानदार अभिनय के चलते बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीतने के बाद श्वेता छा गई थीं। इस फिल्म में श्वेता ने डबल रोल निभाया था।

श्वेता शबाना आजमी, नसीरुद्दीन शाह और श्रेयस तलपड़े जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम कर चुकीं हैं। फिल्म ‘इकबाल’ में श्वेता ने श्रेयस तलपड़े की बहन का किरदार अदा किया था। इस फिल्म के बाद श्वेता टीवी सीरियल ‘कहानी घर घर की’ और ‘करिश्मा का करिश्मा’ और ‘डरना जरूरी है’ फिल्म में भी नजर आई। बाद में श्वेता ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया।

2014 में हैदराबाद के बंजारा हिल्स में एक सेक्स स्कैंडल में श्वेता बसु का नाम आया था। दो महीने तक रेस्क्यू होम में गुजारने के बाद वे घर लौटीं थीं।

हालांकि, बाद में श्वेता को हैदराबाद सेशन कोर्ट ने इस मामले में क्लीन चिट दे दी थी। जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि ऐसे किसी भी रैकेट में वो इन्वॉल्व नहीं थीं। सेक्स रैकेट में नाम आने के बाद लंबे समय तक उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई।

इस केस में नाम सामने आने के बाद श्वेता का फिल्मी करियर बर्बाद हो गया था लेकिन 2017 में वरुण धवन की फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में उन्होंने काम किया। श्वेता ने इस फिल्म में वरुण धवन की भाभी का किरदार निभाया था।

इसके अलावा चंद्रगुप्त मौर्य की जिंदगी पर आधारित ‘चंद्रनंदिनी’ सीरियल में भी श्वेता ने चंद्रगुप्त मौर्य की पत्नी नंदिनी का किरदार निभाया था। श्वेता बसु अनुराग कश्यप के प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म्स में बतौर स्क्रिप्ट कंसलटेंट करीब डेढ़ साल तक काम कर चुकी हैं। अब फैंटम फिल्म्स कंपनी बंद हो चुकी है। 2019 में लाल बहादुर शास्त्री पर बनी फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ में श्वेता ने लीड भूमिका निभाई थी जिसके लिए उन्हें काफी तारीफ मिली थी। इसके बाद वह 2020 में आई फिल्म शुक्राणु और सीरियस मैन में भी अपने काम के लिए सराही गई थीं।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.