Home ताजा खबर ‘Ripped Jeans’ मामले पर ‘Connaught Place’ में बवाल, महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं का अनोखा प्रदर्शन

‘Ripped Jeans’ मामले पर ‘Connaught Place’ में बवाल, महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं का अनोखा प्रदर्शन

32 second read
0
4

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
नई दिल्ली: उत्तराखंड के नए सीएम तीरथ सिंह रावत बीते दिनों से अपने एक विवादित बयान को लेकर चर्चा में हैं। उनके रिप्पड जीन्स बयान को लेकर जहा एक तरफ उत्तराखंड में उनके पुतले फूके जा रहे है, वही अब दिल्ली के कनॉट पल्स में भी जबरदस्त प्रदर्शन हो रहा है।

दरअसल, बीते कुछ दिनों पहले सीएम रावत ने उत्तराखंड के देहरादून में बाल आयोग के एक कार्यक्रम में रिप्ड जींस को लेकर विवादित बयान दिया था। जिसके बाद वो सभी के निशाने पर है। उनके इस बयान पर शुक्रवार को दिल्ली के कनॉट प्लेस में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। महिला कार्यकर्ताओं ने जींस पहनकर कैंची से अपनी जींस को काटा।

कोन्ग्रेस्स महिला कार्यकर्ताओं ने इस प्रदर्शन में हिस्सा लेने की बात अपने ट्विटर हैंडल के ज़रिये दी है, जिसमे उनोने लिखा, ” आइए उत्तराखंड के सीएम के भ्रामक टिप्पणी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए आज दोपहर 2 बजे हमारे #RippedJinds के साथ Connaught Place, 2pm से जुड़ें।”

इतना ही नहीं तीरथ सिंह रावत के खिलाफ महिलाओं ने नारेबाजी भी की और साथ ही पोस्टर भी लहराए। हालाँकि तीरथ ने शुक्रवार को अपने इस बयान पर माफ़ी भी मांगी है।

बता दें, सीएम तीरथ के इस बयान पर कई राजनैतिक महिलाओं ने अपना गुस्सा भी जताया। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन समेत कई अन्य नेताओं ने तीरथ की टिप्पणी की निंदा की और इसे एक शर्मनाक बयान बताया।

तिरत ने महिलाओं के फटे जीन्स पर टिप्पणी देते हुए कहाथा कि वे समाज को किस तरह के संस्कार देना चाहती हैं। हालाँकि शुक्रवार को अपने विवादित बयान पर माफ़ी मांगते हुए कहा, परिधानों को लेकर उनकी टिप्पणी भारतीय मूल्य और संस्कृति को केंद्रित करते हुए थीं। उनका उद्देश्य किसी का अपमान करना नहीं था। मातृशक्ति का सम्मान मेरे लिए सदैव सर्वोपरि रहा है।”

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.