Home उत्तराखंड बारिश और बर्फबारी थमी लेकिन स्थानीय लोगों की नहीं हुई परेशानियां कम

बारिश और बर्फबारी थमी लेकिन स्थानीय लोगों की नहीं हुई परेशानियां कम

1 second read
0
38

गढ़वाल मंडल में बारिश बर्फबारी थमने के 2 दिन बाद भी पहाड़ के सैकड़ों गावों में हालात नहीं बदले हैं, तीन जिलों में करीब 350 गांव अभी भी बर्फ में कैद हैं। चमोली में 153 ,उत्तरकाशी में 150 और रुद्रप्रयाग जिले में 51 गांव के लोग अपने घरों और गांव में ही है कैद होने को मजबूर हैं ।

बारिश से जल स्रोत जमने और पाइप लाइनें क्षतिग्रस्त होने के कारण मुखबा, हरसिल ,गौरसाली ,लाटा समेत कुल 53 गांवों में पेयजल आपूर्ति ठप पड़ी है। वहीं बिजली लाइनें क्षतिग्रस्त होने से मोरी ब्लॉक के 60, चिन्यालीसौड़ के 48,नोगांव के 35 और पुरोला के 15 गांव सहित जिले के कुल 208 गांव अभी भी अंधेरे में हैं जिस कारण गांव में ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।

आपको बता दें कि भारी बर्फबारी से टिहरी शहर के अधिकांश लिंक मार्ग बंद हो गए है जिससे वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है। इसके अलावा टिहरी में तीन हाईवे सहित 24 मोटर मार्ग बंद पड़े हैं। टिहरी चंबा राष्ट्रीय राजमार्ग बर्फ़बारी के बाद पाले के कारण बंद पड़ा है। इसी के साथ बिजली लाइनें क्षतिग्रस्त होने और शहर के तीन ट्रांसफर जल जाने से जिले में बिजली आपूर्ति ठप है।

Share Now
Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.