1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. पंजाब : फिरोजपुर में बॉर्डर के पास दिखा पाकिस्तान का ‘मेड इन चाइना’ ड्रोन, BSF ने मार गिराया

पंजाब : फिरोजपुर में बॉर्डर के पास दिखा पाकिस्तान का ‘मेड इन चाइना’ ड्रोन, BSF ने मार गिराया

Punjab: Pakistan's 'Made in China' drone spotted near the border in Firozpur, shot down by BSF; पंजाब के फिरोजपुर में बॉर्डर के पास दिखा 'मेड इन चाइना ड्रोन'। BSF ने मार गिराया पाकिस्तान का ड्रोन। जांच में जुटी BSF।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : पंजाब के फिरोजपुर इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। बीएसएफ के मुताबिक, यह ड्रोन मेड इन चाइना यानी चीन का बना हुआ था और पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में घुसा। एक अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

बीएसएफ ने बताया कि अमरकोट में सीमा चौकी पर गश्ती कर रही एक टीम को रात करीब 11 बजकर 10 मिनट पर गुंजने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन कम ऊंचाई पर उड़ता दिखा। यह ड्रोन अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग 300 मीटर की दूरी पर और सीमा सुरक्षा बड़ा से 150 मीटर की दूरी पर था। इसके बाद इसे बीएसएफ ने अपने कब्जे में ले लिया।

बीएसएफ की ओर से जारी बयान में कहा गया कि, ’17 दिसंबर की रात करीब 11:10 बजे बॉर्डर आउट पोस्ट के सतर्क जवानों ने अमरकोट में एक ड्रोन का पता लगाया और उसे मार गिराया। यह ड्रोन सीमा सुरक्षा बाड़े से करीब 150 मीटर और अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब 300 मीटर की दूरी पर था। खबरों की मानें तो, शीर्ष अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया है। बरामद किया गया ड्रोन मेड इन चाइना है। सतर्क बीएसएफ जवानों ने एक बार फिर से सीमा पार अपराधियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया।’

एक अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ तलाशी अभियान के जरिए यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या यह ड्रोन मादक पदार्थ भेजने के लिए इस्तेमाल किया गया था या फिर सीमा पार से हथियार पहुंचाने के लिए। मामले में अधिक जानकारी का फिलहाल इंतजार किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...