1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता आज गृह मंत्री अमित शाह से कर सकते है मुलाकात!

सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता आज गृह मंत्री अमित शाह से कर सकते है मुलाकात!

दिवंगत गायक सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता शनिवार को चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।  बीजेपी के सूत्रों से इस बात की जानकारी मिली है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिवंगत गायक सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता शनिवार को चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।  बीजेपी के सूत्रों से इस बात की जानकारी मिली है।

शाह यहां पहुंचने पर पंजाब भाजपा के नेताओं से मुलाकात करेंगे। बाद में वह हरियाणा के पंचकूला में ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ का उद्घाटन करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, मूसेवाला के माता-पिता पंजाब के मानसा जिले स्थित अपने आवास से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अनुसार, मूसेवाला के परिवार ने पहले शाह को पत्र लिखकर प्रसिद्ध पंजाबी गायक की नृशंस हत्या की केंद्रीय एजेंसियों से जांच कराने की मांग की थी।

भाजपा की पंजाब इकाई के एक नेता ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की सीबीआई जांच का आग्रह करते हुए शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय का रुख किया। जगजीत सिंह द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि मूसेवाला की हत्या में अंतरराज्यीय और अंतरराष्ट्रीय अपराधियों के शामिल होने का संदेह है।

इसलिए मामले की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए। इसमें कहा गया कि राज्य प्रशासन न केवल अपराध को रोकने में बुरी तरह विफल रहा, बल्कि पंजाब में भय और आतंक का माहौल पैदा करने वाले गिरोहों के संघर्ष को रोकने में भी विफल रहा है।

अधिवक्ता नमित सक्सेना के माध्यम से दायर की गई जनहित याचिका में कहा गया है कि दिनदहाड़े जिस तरह से निर्मम हत्या की गई, वह इस बात का संकेत है कि पंजाब राज्य में सरकारी मशीनरी न केवल अपराध को रोकने, बल्कि गिरोहों के बीच संघर्ष के खतरे को भी प्रभावी ढंग से रोकने के अपने कर्तव्य में बुरी तरह विफल रही है।

याचिका में यह भी कहा गया है कि पंजाब राज्य में भय और आतंक का महौल है, जिसमें इस माननीय न्यायालय द्वारा हस्तक्षेप किए जाने की आवश्यकता है क्योंकि पंजाब की पूरी आबादी के मौलिक अधिकार बड़े पैमाने पर खतरे में पड़ गए हैं।

इसमें आरोप लगाया गया है कि लोकप्रिय गायक को अंतरराष्ट्रीय अपराध सिंडिकेट से जान से मारने की धमकी मिलने के बारे में जानकारी होने के बावजूद, राज्य सरकार ने बिना किसी कारण उनकी सुरक्षा में कटौती कर दी और इसे सार्वजनिक भी कर दिया।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को मूसेवाला के घर का दौरा किया था और उनके परिवार को आश्वासन दिया था कि गायक के हत्यारों को जल्द ही सलाखों के पीछे डाला जाएगा।

आपको बता दें कि मूसेवाला की 29 मई को मानसा में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, मूसेवाला के शरीर पर गोली लगने के 19 निशान थे।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...