1. हिन्दी समाचार
  2. चुनाव
  3. गुजरात के सुरेन्द्रनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, जनसभा को किया संबोधित

गुजरात के सुरेन्द्रनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, जनसभा को किया संबोधित

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपना पूरा दमखम लगा रही है। सभी पार्टियो के बड़े नेता गुजरात में अपने प्रत्याशियो के लिये चुनावा प्रचार कर रहे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के सुरेन्द्रनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि विपक्ष की पार्टी अहंकार की भाषा बोलती है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

गुजारत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपना पूरा दमखम लगा रही है। सभी पार्टियो के बड़े नेता गुजरात में अपने प्रत्याशियो के लिये चुनावा प्रचार कर रहे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के सुरेन्द्रनगर में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि विपक्ष की पार्टी अहंकार की भाषा बोलती है। इसके अलावा उन्होने कहा कि उनका सौभाग्य है कि संतो ने हैलीपैड पर आकर उन्हे आर्शिवाद दिया है।

गुजरात की 182 विधानसभा सीटो पर होना है मतदान

बता दें कि गुजारत की कुल 182 विधानसभा सीटो पर मतदान होना है। इसके लिए दो चरणो में मतदान कराया जायेगा। पहले चरण में 1 दिसंबर को 89 विधानसभा सीटो पर मतदान होगा और दूसरे चरण में 5 दिसंबर को बाकि बची 93 विधानसभा सीटो पर वोट डालें जायेगें। इसके बाद 8 दिसंबर को चुनावो के परिणाम घोषित किये जायेगें।

विपक्षी बोलते है अहंकार की भाषा

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आप पार्टी सहित अन्य पार्टियो के उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में उतरे हुए है। गुजरात चुनावो में जीत दर्ज कराने के लिए सभी पार्टियो ने अपने बड़े बड़े नेताओ को चुनाव प्रचार में लगा रख है। सभी पार्टियो के नेता एक दूसरी पार्टियो पर हमला कर, विकास के वादे करके अपनी चुनावी भूमि तैयार कर रहे है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी गुजरात में एक दिन में अलग अलग जिलो में चार चुनावी रैलियो को संबोधित किया। गुजरात के सुरेन्द्रनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि विपक्षी पार्टी अहंकार की भाषा बोलती है। वो कहते है कि गुजरात में औकात दिखा देगें। कहा कि हम तो सेवादार है और वो राज खानदान से है। हमारी औकात सेवा करने की है। हमारा काम गुजरात को विकास की नई उंचाईयो पर ले जाना है। इस दौरान उन्होने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि जिन लोगो को सत्ता से बाहर धकेल दिया गया है वो अब सत्ता में आने के लिए यात्रा निकाल रहे है। उन्होने लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि हर जगह पर भगवा ही भगवा दिखाई दे रहा है। पहले गुजरात में प्रौ इंनकोबेंसी प्रथा थी, मगर गुजरात के लोगो ने इस प्रथा को अब बदल दिया है। उन्होने कहा कि गुजरात में घर-घर तक 24 घंटे बिजली की आपूर्ति कराना कितना कठिन काम था। इसके लिए उन्होने कड़ी मेहनत की है और काम करके दिखाता हूं।

अब दूसरे राज्यो के छात्र शिक्षा लेने आ रहे गुजरात

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि नर्मादा याजना का सबसे अधिक लाभ सुरेन्द्रनगर जिला को मिलेगा और यह लाभ सुरेन्द्र नगर के लोगो तक पहुंच गया है। उन्होने कहा कि भारत के 80 प्रतिशत नमक का उत्पादन गुजरात मे होता है। नमक बनाने में सुरेन्द्रनगर जिला प्रथम स्थान पर है। इस काम से सुरेन्द्रनगर के लाखो लोगो को रोजगार मिलता है। पहले गुजरात के छात्र-छात्राओ को उच्चा शिक्षा लेने के लिए दूसरे राज्यो में जाना पड़ता था, मगर आज गुजरात के छात्र कहीं नही जाते बल्कि दूसरे राज्यो के छात्र-छात्राए गुजरात में पढ़ने के लिए आते है और शिक्षा ग्रहण कर रहे है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...