1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Lok Sabha Elections: सीएम मोहन यादव ने पीएम मोदी की तुलना हनुमान से की, कांग्रेस को भगवा विरोधी बताया

Lok Sabha Elections: सीएम मोहन यादव ने पीएम मोदी की तुलना हनुमान से की, कांग्रेस को भगवा विरोधी बताया

उन्होंने कहा कि मोदी हनुमान भक्त की तरह हैं जो देश का नेतृत्व करने के लिए आशीर्वाद मांग रहे हैं। हनुमान की तरह मोदी जी का भी अपना परिवार नहीं है।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश के खरगोन में एक सार्वजनिक रैली में एक जोशीले संबोधन में, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और हिंदू पौराणिक कथाओं के श्रद्धेय हनुमान के बीच तुलना की। यादव ने भगवान राम के प्रति हनुमान की अटूट भक्ति के समान मोदी के निस्वार्थ समर्पण की सराहना की, राष्ट्र की सेवा करने और जनता राज, या लोगों के शासन को बढ़ावा देने के लिए उनकी साझा प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

सीएम यादव ने एक भाषण के दौरान पीएम मोदी की तुलना हनुमान जी से कर दी। उन्होंने कहा कि मोदी हनुमान भक्त की तरह हैं जो देश का नेतृत्व करने के लिए आशीर्वाद मांग रहे हैं। हनुमान की तरह मोदी का भी अपना परिवार नहीं है। यादव ने लोगों की सेवा के प्रति समर्पण के लिए मोदी की प्रशंसा की और इसकी तुलना रामराज्य के आदर्शों से की, जो भगवान राम द्वारा शासित राज्य था जो अपनी निष्पक्षता और न्याय के लिए जाना जाता था। यादव ने मोदी के निस्वार्थ कार्यों पर प्रकाश डाला, जैसे अपने परिवार के लिए अपना वेतन और पेंशन छोड़ना और जरूरतमंद लाखों परिवारों को आवास उपलब्ध कराने के लिए काम करना। उन्होंने भगवान राम के प्रति हनुमान की भक्ति की तरह बिना किसी व्यक्तिगत लाभ के राष्ट्र की सेवा करने की मोदी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

भगवा रंग को सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व से जोड़ते हुए, यादव ने हिंदू परंपराओं के प्रति शत्रुता का संकेत देते हुए, भगवा के प्रति कांग्रेस पार्टी के कथित तिरस्कार की आलोचना की। उन्होंने धार्मिक और सांस्कृतिक संदर्भों में भगवा के व्यापक उपयोग पर प्रकाश डाला और इसे कांग्रेस की कथित घृणा के साथ जोड़ा। यादव की जोशीली दलील ने भाजपा के लिए समर्थन जुटाया और आगामी चुनावों को भगवा और उससे जुड़े मूल्यों के प्रति कांग्रेस की कथित शत्रुता के खिलाफ लड़ाई के रूप में तैयार किया।

मुख्यमंत्री ने भगवा रंग के प्रति कांग्रेस पार्टी के रवैये की आलोचना की. उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस को भगवा रंग से दिक्कत क्यों है, जो हमारी संस्कृति में एक महत्वपूर्ण रंग है। उन्होंने भगवा पर कांग्रेस की आपत्ति पर भ्रम व्यक्त किया और सुझाव दिया कि शायद उनका दृष्टिकोण पक्षपातपूर्ण है। मुख्यमंत्री ने बताया कि राष्ट्रीय टेलीविजन नेटवर्क दूरदर्शन भी बिना किसी समस्या के अपने लोगो में भगवा रंग को शामिल करता है। उन्होंने भगवा रंग के सांस्कृतिक महत्व पर प्रकाश डाला और मंदिर के झंडों और आध्यात्मिक भक्ति का जीवन चुनने वालों द्वारा पहने जाने वाले परिधानों में इसकी मौजूदगी का जिक्र किया। मुख्यमंत्री ने लोगों से चुनाव के दिन कांग्रेस के कार्यों को याद रखने का आग्रह किया और उनकी विभाजनकारी रणनीति को समाप्त करने की आवश्यकता पर बल दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...