1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. 200 करोड़ की ठगी मामले में नोरा फतेही बनेंगी सरकारी गवाह ! पढ़ें पूरी खबर

200 करोड़ की ठगी मामले में नोरा फतेही बनेंगी सरकारी गवाह ! पढ़ें पूरी खबर

नोरा ने हाल ही में इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के सेक्शन 50 (2) और 50 (3) के तहत बयान दर्ज करा चुकी हैं। अब कहा जा रहा है कि नोरा इस केस में प्रॉसिक्यूशन की तरफ से गवाही देंगी। जैकलीन और नोरा को सुकेश से मिले महंगे गिफ्ट्स को ईडी बहुत जल्द जब्त भी कर सकती है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबई: ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) केस में नोरा फतेही (Nora Fatehi) अब सरकारी गवाह बनने जा रही हैं। बता दें कि नोरा ने हाल ही में इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के सेक्शन 50 (2) और 50 (3) के तहत बयान दर्ज करा चुकी हैं। अब कहा जा रहा है कि नोरा इस केस में प्रॉसिक्यूशन की तरफ से गवाही देंगी। जैकलीन और नोरा को सुकेश से मिले महंगे गिफ्ट्स को ईडी बहुत जल्द जब्त भी कर सकती है।

मिली जानकारी के चलते, 29 साल की फिल्म ऐक्ट्रेस और कनाडा की मॉडल नोरा फतेही का नाम मनी लॉन्ड्रिंग के इस केस में विटनेस के तौर पर शामिल किया है। बता दें कि इस केस में ईडी नोरा फतेही, जैकलीन फर्नांडिस जैसे ऐक्ट्रेस से पूछताछ कर चुकी है।

इन ऐक्ट्रेसेस को सुकेश और उनकी वाइफ ने कई महंगे गिफ्ट्स दिए थे, जिसके सच का खुलासा हाल ही में हुआ है। ईडी सोर्स के मुताबिक, इन ऐक्ट्रेस को कुछ पालतू जानवर भी गिफ्ट किए गए हैं, जो उन्हें दी गई महंगे गिफ्ट्स की लिस्ट में शामिल हैं। ईडी से जुड़े एक सूत्र ने IANS को पूछताछ के दौरान कहा है कि उनके अधिकारी इन महंगे गिफ्ट्स को जब्त कर सकते हैं।

सोर्स ने यह भी बताया कि जैकलीन ने भी यही बात ईडी के अधिकारियों से कही है। सूत्र ने इस बात की भी जानकारी दी है कि बहुत जल्द एजेंसी नोरा औऱ जैकलीन को मिले सभी महंगे गिफ्ट्स को जब्त करने वाली है। उन्होंने बताया कि इस केस में पहले उन्हें चार्जशीट फाइल करनी थी, जिस वजह से इस काम में देर हो गई।

ED के अनुसार, सुकेश ने जैकलीन के लिए पानी की तरह पैसा बहाया। जूलरी, क्रॉकरी से लेकर इम्पो र्टेड पेट्स भी जैकलीन को गिफ्ट किए।ईडी ने नोरा और जैकलीन का नाम अपने 7000 पेज की चार्जशीट में गवाह के तौर पर लिया है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...