Home mumbai आधी रात एंटीलिया केस के मास्टरमाइंड सचिन वाजे को रेलवे स्टेशन पर ले गई NIA, जा सकती है उद्धव की कुर्सी

आधी रात एंटीलिया केस के मास्टरमाइंड सचिन वाजे को रेलवे स्टेशन पर ले गई NIA, जा सकती है उद्धव की कुर्सी

1 min read
0
154

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के सामने एक कार में विस्फोटक सामग्री के साथ-साथ धमकी भरा पत्र मिलने के बाद NIA को जॉच सौंपी गई। इसके साथ ही मनसुख हिरेन के मौत की भी जॉच महाराष्ट्र ATS से NIA को सौंप दी गई। इस मामले में नये-नये खुलासे हो रहे हैं। सोमवार देर रात मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को NIA छत्रपति शिवाजी टर्मिनल लेकर पहुंची।

CST रेलवे स्टेशन पर सीन रिक्रिएट किया गया। NIA ने यहां लगे सीसीटीवी कैमरे से मिले फुटेज और अन्य सबूत पुख्ता करने के लिए यह रीक्रियेशन किया। सचिन वाजे को NIA की टीम ने NIA की टीम प्लेटफॉर्म नंबर 4 और 5 पर ले गई। इस दौरान फॉरेंसिक टीम भी वहां मौजूद थी।

सचिन वाजे पर आरोप लगा है कि वाजे अवैध वसूली के कारोबार को संचालित कर रहा था। आपको बता दें कि वाजे की कस्टडी 7 अप्रैल तक है। सचिन वाजे पर आरोप लगने के बाद महाराष्ट्र की सरकार ने बड़ा फैंसला लेते हुए मुंबई पुलिस कमिश्नर पुरमवीरसिंह को उनके पद से हटा दिया था।

परमवीर ने ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिठ्ठी लिखकर इस बात का खुलासा किया था, कि महाराष्ट्र के तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख पुलिस पर दबाव बनाते थे कि हर महीने 100 करोड़ की वसूली करें। परमवीर के इस खुलासे के बाद महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आ गय़ा।

चिठ्ठी लिखने के बाद परमवीर सिंह ने अनिल देशमुख के खिलाफ 100 करोड़ मामले में CBI जॉच की मांग की। सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने बड़ा फैंसला दिया। हाईकोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि परमवीर द्वारा लगाये गये आरोप गंभीर हैं, इस मामले में CBI जॉच के कम में काम नहीं होगा।

सोमवार को ही एक तरफ हाईकोर्ट का आदेश आता है, तो दूसरी तरफ दो घंटे भी नहीं बीते थे, अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि 15 दिन में CBI द्वारा हाईकोर्ट को सौंपे जॉच में क्या सामने निललकर आता है। वहीं बात करें उद्धव सरकार की तो सरकार भी डगमगाती नजर आ रही है।

 

Load More In mumbai
Comments are closed.