1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. 15 से 18 साल के बच्चों को लगी वैक्सीन, वैक्सीनेशन को लेकर बच्चों मे दिखा उत्साह…

15 से 18 साल के बच्चों को लगी वैक्सीन, वैक्सीनेशन को लेकर बच्चों मे दिखा उत्साह…

आज से पूरे देश मे 15 से लेकर 18 साल तक के बच्चों को लगने लगी कोरोना वैक्सीन। ओमिक्रोन को लेकर सरकार गंभीर। बच्चों के प्रति अभिभावकों में दिखा उत्साह। गोरखपुर सहित तमाम जिलों में वैक्सीनेशन की आज से शुरुआत हो चुकी है। गोरखपुर जिले में भी 15 से लेकर 18 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाई गई।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

गोरखपुर: आज से पूरे देश मे 15 से लेकर 18 साल तक के बच्चों को लगने लगी कोरोना वैक्सीन। ओमिक्रोन को लेकर सरकार गंभीर। बच्चों के प्रति अभिभावकों में दिखा उत्साह। गोरखपुर सहित तमाम जिलों में वैक्सीनेशन की आज से शुरुआत हो चुकी है। गोरखपुर जिले में भी 15 से लेकर 18 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाई गई। इस दौरान बच्चे काफी उत्साहित नजर आए हैं, और कोरोना से दो-दो हाथ करने के लिए अपने आपको तैयार भी करते नज़र आए

गोरखपुर सहित पूरे देश और प्रदेश में आज से 15 वर्ष से लेकर 18 साल तक के बच्चों को वैक्सीन लगाने के लिए सरकार की पहल के शुरू कर दियै गया, जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, और उनके अभिभावक भी उत्साहित नज़र आए। इस दौरान बात मुख्यमंत्री योगी के गृह ज़िला गोरखपुर की करें, तो यहां पर सीतापुर आई हॉस्पिटल के समीप स्थित सीआरसी पर अलग-अलग स्कूलों से मिलाकर तकरीबन 500 के आसपास बच्चों को वैक्सीनेट किया गया। इस कैम्प का उद्घाटन गोरखपुर के बीजेपी ग्रामीण विधायक विपिन सिंह ने किया।

ग्रामीण विधायक विपिन सिंह ने बताया, कि कोरोना से लड़ने के लिए सरकार पूरी तरह से गंभीर है। और यही वजह है, कि पहले 60 फिर 45 और अब 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीनेट किया जा रहा है, ताकि आने वाले वायरस और मौजूदा समय में ओमिक्रोन से इन बच्चों को बचाया जा सके। इसके बाद इससे कम उम्र के बच्चों के लिए भी जल्द ही टीका लगवाने की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी। फिलहाल बच्चे काफी उत्साहित हैं, और बच्चे भी वैक्सीन को लेकर बता रहे हैं, कि पहले थोड़ा डर जरूर लग रहा था, लेकिन लगने के बाद वह कंफर्टेबल महसूस कर रहे हैं, और बच्चे सरकार का धन्यवाद दे रहे हैं।

सीएमओ आशुतोष कुमार दूबे ने कहा कि हमारे पास प्रयाप्त मात्रा मे वैक्सीन है, इसलिये किसी भी प्रकार की हम लोगों को चुनौती नही है। उन्होने बताया कि गोरखपुर जिले मे 3लाख पचास हज़ार बच्चों को टीका लगाने का लक्ष्य दिया गया है। ज़िले के सभी इंटर कालेजों मे कैम्प लगा कर दो-तीन दिनो मे सभी छात्रों को कोरोना से बचाव के लिये टीका लगाने का काम किया जायगा। इसके अलावा हमारे जितने भी बूथ हैं वहां पर भी बच्चों को टीका लगाया जायगा। उन्होने कहा कि इसके साथ ही 18 वर्ष से ऊपर वाले लोगों का भी टीकाकरण अभियान नियमित रूप से चलता चलता रहेगा। उन्होने बताया कि सरकार ने लक्ष्य निर्धारित किया है, 15 जनवरी तक जिले मे सभी लोगों को वैक्सीन लगा दी जाय।

कोरोना वायरस से जंग लड़ने के लिए सरकार लगातार कोशिश कर रही है, और इसी क्रम में 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सन कराने के लिए आज से इसकी शुरुआत की गई है, जिसका असर साफ देखने को मिल रहा है, अब ऐसे में बच्चों से लेकर अभिभावक भी उत्साहित है, और बढ़-चढ़कर इस वैक्सीन के समर में हिस्सा ले रहे हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...