Home बिज़नेस अबु धाबी स्टेट फंड रिलायंस इंडस्ट्रीज के रिटेल कारोबार में करेगी 6,247.5 करोड़ रुपये का निवेश

अबु धाबी स्टेट फंड रिलायंस इंडस्ट्रीज के रिटेल कारोबार में करेगी 6,247.5 करोड़ रुपये का निवेश

15 second read
0
8

अबुधाबी स्टेट फंड Mubadala Investment Co मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के रिटेल कारोबार की 1.4 फीसद हिस्सेदारी हासिल करने के लिए 6,247.5 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

Reliance Retail में पिछले तीन सप्ताह में निवेश से जुड़ी यह चौथी बड़ी घोषणा है। कंपनी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में ऐसा कहा गया है। इससे पहले सिल्वर लेक के सह-निवेशकों और General Atlantic ने रिलायंस रिटेल में निवेश की घोषणा की थी।

इससे पूर्व 30 सितंबर को RIL ने कहा था कि निजी इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक के सह-निवेशक रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) में 1,875 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेंगे। इससे कंपनी में उनका कुल निवेश बढ़कर 9,375 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

पिछले कुछ सप्ताह में RRVL की अनुषंगी Reliance Retail में निवेशकों की रुचि काफी अधिक बढ़ी है। सिल्वर लेक के अलावा Reliance Retail ने अमेरिकी कंपनी KKR & Co एवं निजी इक्विटी कंपनी General Atlantic से क्रमशः 5,550 करोड़ रुपये और 3,675 करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया है।

इस डील को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, ”रिलायंस रिटेल वेंचर्स में एक महत्वपूर्ण निवेशक के तौर पर मुबाडला का स्वागत करते हुए मुझे काफी खुशी हो रही है।

मुबाडला जैसे बेहतरीन संगठन के साथ साझेदारी हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। भारत के रिटेल सेक्टर के लाखों छोटे खुदरा विक्रेताओं, व्यापारियों और दुकानदारों को टेक्नॉलोजी के माध्यम से मजबूत बनाने के हमारे मिशन में उनके विश्वास को भी हम स्वीकार करते हैं। मुबाडला का इंवेस्टमेंट और मार्गदर्शन इसमें सहायक होगा।”

कंपनी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, ”देश भर मे फैले रिलायंस रिटेल लिमिटेड के 12 हजार से ज्यादा स्टोर्स में सालाना करीब 64 करोड़ खरीददार आते हैं। यह देश का सबसे बड़ा और सबसे तेजी से आगे बढ़ रहा रिटेल बिजनेस है। रिलायंस रिटेल देश का सबसे लाभदायक रिटेल बिजनेस भी है।”

 

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.