Home उत्तराखंड लालकुंआ: गुरूद्वारा पर हुए हमले के विरोध में फूंका पाकिस्तान का पुतला

लालकुंआ: गुरूद्वारा पर हुए हमले के विरोध में फूंका पाकिस्तान का पुतला

1 second read
0
44

पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले के विरोध में मानव सेवा उत्थान समिति लाल कुआं ने पाकिस्तान का पुतला फूंका। इस अवसर पर शहर के सभी धर्मों एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया साथ ही उपस्थित लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस अवसर पर मानव सेवा उत्थान समिति के अध्यक्ष फिरोज खान ने कहा की पाकिस्तान की इस कायराना हरकत कि हम घोर निंदा करते हैं। यदि पाकिस्तान ने लगातार इस तरीके की हरकतें जारी रखें तो पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा ।

नगर पंचायत अध्यक्ष लालचंद सिंह ने इस प्रकरण की घोर निंदा करते हुए पाकिस्तान को ऐसी हरकतों से बाज आने को कहा। उन्होंने सर्वधर्म समभाव की वकालत करते हुए कहा कि मानवता सभी धर्मों का सम्मान करने का संदेश देती है ।

पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पवन कुमार चौहान ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अल्पसंख्यकों पर तथा उनके पूजा स्थलों को यदि इसी तरीके से निशाना बनाया गया तो हम भारत सरकार से मांग करते हैं कि पाकिस्तान की कायराना हरकत का उसे मुंहतोड़ जवाब दें ।

नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सरदार गुरदीप सिंह ने का कि सभी धर्म ग्रंथों में सभी के धर्मों का आदर करने की बात लिखी है किंतु पाकिस्तान मैं इन बातों के कोई मायने नहीं है व लगातार अल्पसंख्यकों के पूजा स्थलों एवं अल्पसंख्यकों पर हमले होते रहते हैं जिसकी हम घोर निंदा करते हैं।

(योगेश दुम्का की रिपोर्ट)

Share Now
Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.