1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जेल मंत्री ने मनाया महिला बंदी की बिटिया का जन्मदिन, केक काटा और उपहार किया भेंट

जेल मंत्री ने मनाया महिला बंदी की बिटिया का जन्मदिन, केक काटा और उपहार किया भेंट

मुजफ्फरनगर जिला जेल की महिला बैरक में रविवार देर सायं का नजारा काफी दिलकश रहा। निरीक्षण को पहुंचे जेल मंत्री ने महिला बैरक पहुंच एक बंदी की बिटिया का पहला जन्मदिन धूमधाम से मनाया। हैप्पी बर्थ डे टू यू.. की ट्यून पर मंत्री ने केक काटा और अपने हाथों से बिटिया को खिलाया भी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुजफ्फरनगर जिला जेल की महिला बैरक में रविवार देर सायं का नजारा काफी दिलकश रहा। निरीक्षण को पहुंचे जेल मंत्री ने महिला बैरक पहुंच एक बंदी की बिटिया का पहला जन्मदिन धूमधाम से मनाया। हैप्पी बर्थ डे टू यू.. की ट्यून पर मंत्री ने केक काटा और अपने हाथों से बिटिया को खिलाया भी। जिससे महिला बैरक में बंद महिला बंदियों में खुशियों का माहौल देखने को मिला साथ ही साथ बेटी का हर्षोल्लास से जन्मदिन मनता देख महिला बंदी की आंखे नम हो गईं।

महिला बैरक में बंद महिला बंदी की बिटिया के जन्मदिन के मौके पर फल-फ्रुट और कपडे लेकर पहुंचे कारागार मंत्री ने सभी का मनमोह लिया। महिला बंदियों में यह दृश्य बहुत ही भावुक और मन को छुः लेने वाला था। उनको यकीन ही नहीं हो रहा था कि कारागार मंत्री इस प्रकार बिटिया के जन्मदिन पर आकर सभी को खुशियों की सौगात देंगे।

महिला बंदियों ने माननीय कारागार राज्य मंत्री के स्वागत में समुहगान से उनका स्वागत, सम्मान और सतकार किया तथा महिला बंदियों के साथ रह रहे बच्चों हेतु बनाये गये क्रेच का भी अवलोकन किया और सराहना की। इससे पूर्व जेल पर पहुंचने पर जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने बुके देकर माननीय मंत्री महोदय का स्वागत किया।

इस अवसर पर माननीय कारागार मंत्री महोदय ने महिला बंदियों द्वारा तैयार करके भेंट किये गये बैगों की बहुत सराहना की और कुछ बैग उन्होंने हौसला बढाने के उद्देश्य से खरीद कर महिला बंदियों को उनके रूपये दिये और कहा कि वे इनको प्रदेश के मा मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को दिखायेंगे। इस अवसर पर मुख्य द्वार पर पत्रकारों से वार्ता करते हुये उन्होेंने कहा कि वे महिला बंदी की बिटिया के जन्मदिन पर आकर बहुत गर्व और खुशी महसूस कर रहे है।

साथ ही उन्होंने कहा कि उस बिटिया को यह नहीं लगना चाहिये कि वह यहां अकेली है और उसके पिता यहां मौजूद नहीं है। ऐसे ही भाव के साथ मैं यहां पर आया हूं और इस मौके पर जो मैंने महसूस किया, वह मन को बहुत ही प्रफुल्लित और आनन्दित करने वाला था। मैं यहां पर फिर जल्दी आउंगा और आशा करता हूं कि ओर बहुत कुछ बेहतर देखने को मिलेगा।

आज के इस कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य रूप से जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा, उप कारापाल सुरेन्द्र मोहन सिंह, कैलाश नारायण शुक्ला, लक्ष्मी देवी व अन्य कारागार का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

उन्होंने कहा कि जेल में अपेक्षा की जाती है कि वह बंदियों के लिए एक सुधार गृह साबित हो। राज्यमंत्री को महिला बंदियों द्वारा तैयार किये गए बैग भेंट किये गए। उन्होंने जेल में तैयार किये गए बैगों की सराहना की और हौंसला बढाने के उद्देश्य से कुछ बैग खरीद कर महिला बंदियों को उनके दाम अदा किये। कहा कि ये बैग वह मुख्यमंत्री को दिखाएंगे। जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा, उप कारापाल सुरेन्द्र मोहन सिंह, कैलाश नारायण शुक्ला, लक्ष्मी देवी व अन्य कारागार स्टाफ शामिल रहा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...