Home बड़ी खबर ईरान ने लिया कासिम सुलेमानी के मौत का बदला, ईराक में अमेरिकी सैनिकों पर दागी मिसाइलें

ईरान ने लिया कासिम सुलेमानी के मौत का बदला, ईराक में अमेरिकी सैनिकों पर दागी मिसाइलें

39 second read
0
31

अमेरिका ने हवाई हमले में ईरान के सहसे ताकतवर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी थी। इसके बाद आशंका जताई जा रही थी ईरान भी इसपर अपना रिएक्शन देगा और हुआ भी ऐसा ही। ईरान ने बुधवार को सुबह इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर 22 मिसाइल दागे।

ईरान ने दावा किया है कि उसकी 17 मिसाइलों ने अमेरिका के अइन अल-असाद एयरबेस को निशाना बनाया है, ईरान ने दावा किया है कि इस हमले में अमेरिका के 80 सैनिक मारे गए हैं। वहीं, इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा है कि इन हमलों में कोई भी अमेरिकी सैनिक हताहत नहीं हुआ है।

ईरान के कई टीवी चैनलों पर यह दावा किया गया है कि, ईराक में अमेरिकी बेसेस पर ईरान के मिसाइल हमलों में 80 मारे गए हैं। ईरान सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि उसकी दो मिसाइलें हेइतान में गिरीं लेकिन उनमें विस्फोट नहीं हुआ। इसके अलावा 5 मिसाइलों ने इरबिल में अमेरिकी ठिकाने को निशाना बनाया है। इस हमले में इराक की सेना को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि, ऑल इस वेल! इराक में अमेरिका के दौ सैन्य ठिकानों पर ईरान की तरफ से मिसाइलें दागी गईं। जान-माल के नुकसान के आकलन किया जा रहा है। अब तक ठीक है। इसके आगे उनके उन्होंने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा कि, हमारे पास दुनिया की सबसे ताकतवर और सुसज्जित सेना है। मैं कल सुबह बयान दूंगा।’

Share Now
Load More In बड़ी खबर
Comments are closed.