Home mumbai विधायक और सांसद Navneet Rana की दिलचस्प प्रेम कहानी, स्वामी रामदेव के आश्रम से शुरू हुआ था प्यार का सिलसिला

विधायक और सांसद Navneet Rana की दिलचस्प प्रेम कहानी, स्वामी रामदेव के आश्रम से शुरू हुआ था प्यार का सिलसिला

6 second read
0
633

नई दिल्ली : मनसुख हिरेन की हत्या और मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वाझे केस को लेकर महाराष्ट्र की सियासत गरमाई हुई है। इस बीच अमरावती लोकसभा सीट से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा ने इस मुद्दे को संसद में उठाया और सचिन वाझे के दुबारा नियुक्ति पर सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि जिस पुलिस अधिकारी को 16 साल तक निलंबित रखा गया, उसे महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार आते ही बहाल क्यों कर दिया गया? इस दौरान उन्होंने लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया कि शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने उन्हें जेल में डालने और देख लेने की धमकी दी। हालांकि अरविंद सावंत ने आरोपों को झूठा करार दिया है।

हालांकि अब इस मामले के बाद लोग ये जानने को इच्छुक हुए कि आखिर ये निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा हैं कौन? और क्या है इनकी प्रेम कहानी।

आपको बता दें कि नवनीत कौर राणा (Navneet Kaur Rana) का जन्म 3 जनवरी 1986 को मुंबई में हुआ था। नवनीत के पिता आर्मी में अफसर थे और मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं। 10वीं पास करने के बाद नवनीत ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया और इस दौरान उन्होंने कई म्यूजिक एल्बम में भी काम किया। मॉडलिंग में सफल होने के बाद उन्होंने फिल्मों की ओर रुख किया। कन्नड़ फिल्म ‘दर्शन’ से फिल्मी करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने तेलुगु, मलयालम और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नवनीत कौर का योग और बाबा रामदेव से काफी जुड़ाव है। नवनीत की अपने पति रवि राणा (Navneet Kaurt-Ravi Rana Love Story) से पहली मुलाकात बाबा रामदेव के आश्रम में ही हुई थी, जब दोनों एक योग कैंप में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे।

सामूहिक विवाह समारोह में नवनीत-रवि ने की थी शादी

बाबा रामदेश के आश्रम में मुलाकात के बाद नवनीत कौर और रवि राणा को एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया। 2 फरवरी 2011 को नवनीत और रवि राणा ने एक सामूहिक विवाह समारोह में शादी की। इस विवाह समारोह में कुल 3162 जोड़ों की शादी हुई थी। उस समय रवि राणा विधायक थे और इस कारण दोनों की शादी काफी चर्चा में भी रही थी। आपको बता दें कि इस शादी समारोह में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, बाबा रामदेव, सुब्रत रॉय और विवेक ओबेरॉय शामिल हुए थे।

Load More In mumbai
Comments are closed.