1. हिन्दी समाचार
  2. New Delhi
  3. पीएम ने अस्पताल पहुंचकर पूछा घायलों का हाल, कहा- सरकार हर तरह से मदद करने को तैयार

पीएम ने अस्पताल पहुंचकर पूछा घायलों का हाल, कहा- सरकार हर तरह से मदद करने को तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे के घायलों से अस्तपाल में मुलाकात की। इसके बाद पीएम मोदी ने इसे दर्दनाक घटना बताते हुए कहा कि सरकार घायलों का बेहत्तर से बेहत्तर इलाज कराएगी। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर घटना है, इसकी हर तरह से जांच के निर्देश जारी किए गए हैं। दुर्घटना के लिए दोषी पाए जाने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे के घायलों से अस्तपाल में मुलाकात की। इसके बाद पीएम मोदी ने इसे दर्दनाक घटना बताते हुए कहा कि सरकार घायलों का बेहत्तर से बेहत्तर कराएगी। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर घटना है, इसकी हर तरह से जांच के निर्देश जारी किए गए हैं। दुर्घटना के लिए दोषी पाए जाने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं रेलवे विभाग ट्रैक की बहाली की दिशा में काम कर रहा है। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि ”अनेक राज्यों के नागरिकों ने इस यात्रा में कुछ न कुछ गंवाया है। जिन लोगों ने अपना जीवन खोया है, यह बहुत बड़ा दर्दनाक और वेदना से भी परे मन को विचलित करने वाला है। जिनके परिवार जन घायल हुए हैं, उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। पीएम ने कहा कि जो परिजन हमने खोए हैं, वो वापस तो नहीं लाए जा सकते हैं एसे में सरकार उनके  परिजनों के दुख में उनके साथ खड़ी है।”  पीएम मोदी ने कहा कि, इस परिस्थिति में ओडिशा सरकार, यहां के प्रशासन के सभी अधिकारियों ने, अपने पास जो भी संसाधन थे, लोगों की मदद करने का प्रयास किया। यहां के नागरिकों का भी ह्रदय से अभिनंदन करता हूं, उन्होंने इस संकट की घड़ी में, चाहे ब्लड डोनेशन का काम हो, चाहे रेसक्यू ऑपरेशन में मदद की बात हो, जो भी उनसे बन पड़ता था, उन्होंने करने का प्रयास किया। विशेषकर इस क्षेत्र के युवकों ने रात भर मेहनत की है। उनके सहयोग के कारण ऑपरशन को तेज गति से आगे बढ़ा पाया।

इससे पहले पीएम मोदी बालासोर में दुर्घटना स्थल का दौरा किया। हादसे वाली जगह पर चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर पीएम मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से विस्तार से जानकारी ली। बता दें कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव हादसे के बाद देर रात से ही घटनास्थल पर ही डटे हैं। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को पूरे ऑपरेशन को लेकर अपडेट दिया। प्रधानमंत्री के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और धर्मेंद्र प्रधान भी मौके पर मौजूद रहे।

बता दें कि ओडिशा के बालासोरमें शुक्रवार की शाम बड़ा ट्रेन हादसा हो गया था। इस दुर्घटना में कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी की आपस में टक्कर हो गई थी। इन ट्रेनों की टक्कर इतनी भयानक थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई और उसके कई डिब्बे दूसरे ट्रैक पर जा गिरे। अभी लोग कुछ समझ ही पाते तब तक कुछ ही देर में यशवंतपुर से हावड़ा जाने वाली ट्रेन उन डिब्बों से टकरा गई। जिसके बाद उस ट्रेन के भी 3-4 डिब्बे भी पटरी से उतर गए। ट्रेनों की टक्कर के बाद बोगियां पटरियों पर ताश के पत्तों की तरह बिखर गईं। जिसमें सैकड़ों लोगों की मौत हो गई और लगभग 900 लोग घायल हो गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...