1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर में सीएम योगी ने किया भगवान रुद्र का अभिषेक, पढ़े पूरी खबर..

गोरखपुर में सीएम योगी ने किया भगवान रुद्र का अभिषेक, पढ़े पूरी खबर..

चुनाव के इस अंतिम चरण में गोरखपुर में सीएम समेत अधिकांश नेता और प्रत्याशी या उनके समर्थक देवाधिदेव भोलेनाथ की शरण में आ गए हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

चुनाव के इस अंतिम चरण में गोरखपुर में सीएम समेत अधिकांश नेता और प्रत्याशी या उनके समर्थक देवाधिदेव भोलेनाथ की शरण में आ गए हैं। मंगलवार की सुबह सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में रूद्राभिषेक किया। इस दौरान उन्होंने देवाधिदेव भगवान शिव से संपूर्ण विश्व के कल्याण, उद्धार, समृद्धि एवं शांति और भाजपा की प्रचंड जीत के लिए प्रार्थना की।

ट्वीट कर मुख्यमंत्री ने बताया कि रुद्राभिषेक कर उन्होंने महादेव से विश्व कल्याण की कामना की। इससे पहले भी सीएम ने शहर विधानसभा क्षेत्र के महादेव झारखंडी मंदिर में रविवार को जनसभा को संबोधित करने के बाद रूद्राभिषेक किया था।

मंगलवार की सुबह मुख्यमंत्री की दिनचर्या परंपरागत रही। आवास से निकलने के बाद सबसे पहले उन्होंने बाबा गोरखनाथ के दरबार में पहुंचकर विधि-विधान के साथ बाबा की पूजा-अर्चना की। उसके बाद मुख्यमंत्री अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर गए और उनका आशीर्वाद लिया।

हमेशा की तरह उन्होंने मंदिर परिसर का भ्रमण किया और व्यवस्था को लेकर जरूरी निर्देश दिए। आधा घंटा गोशाला में गायों के साथ गुजारने के बाद उन्होंने पालतू कुत्ते गुल्लू को बिस्किट खिलाने के साथ ही उसे दुलारा-पुचकारा।

उसके बाद मुख्यमंत्री रुद्राभिषेक के लिए अपने आवास के शक्तिपीठ में पहुंचे। वहां आचार्यगण पहले से तैयारी के साथ बैठे थे। जहां स्थापित शक्ति पीठ पर लोक कल्याण के लिए रुद्राभिषेक किया। मंदिर के 11 आचार्य अरविंद त्रिपाठी और आचार्य रामानुज के नेतृत्व में मंत्रोच्चार करने के लिए बैठे थे। मंत्रोच्चार के बीच रुद्राभिषेक शुरू किया गया। रुद्राभिषेक के लिए दूध, आम्र रस, गन्ने का रस के अलावा अन्य कई फलों का रस रखा गया था। सुबह सात 7 बजे से 9 बजे तक रुद्राभिषेक किया गया। उसके बाद हवन किया गया

झारखंडी मंदिर में चार दिन पहले प्रचार करने आए भीम आर्मी चीफ और सदर विधानसभा से प्रत्याशी चंद्रेशखर ने भी भगवान शिव की पूजा की थी। वहीं मंगलवार को महाशिवरात्रि के दिन वैसे तो झारखंडी मंदिर में रूद्राभिषेक बंद था लेकिन हिंदु युवा वाहिनी के नेता और पूर्व पार्षद रणंजय सिंह जूगनू, पूर्व पार्षद प्रतिनिधि और भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता होशिला सिंह ने जलाभिषेक कर भाजपा की जीत की कामना की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...