Home ताजा खबर शराब पीने वालों के लिय खुशख़बरी! अब दिल्ली के होटलों में पैग के जगह पूरी बोतल कर पायेंगे ऑर्डर

शराब पीने वालों के लिय खुशख़बरी! अब दिल्ली के होटलों में पैग के जगह पूरी बोतल कर पायेंगे ऑर्डर

0 second read
0
3

रिपोर्ट – माया सिंह

दिल्ली :  दिल्ली केजरीवाल सरकार ने हाल ही में शराब पीने की लीगल उम्र 25 से घटाकर 21 कर दी थी । जिसका विरोध विपक्ष नेताओं ने जमकर सोशल मीडिया पर किया । लेकिन हैरानी कि बात यह है कि विरोध अभी ठंडा भी नहीं पड़ा कि  सरकार ने शराब को लेकर एक और बड़ा फैसला सुना दिया है जिससे आम जनता के साथ-साथ राजनीतिक दलों में खलबली मच हुई है । हालंकि शराब का सेवन करने वाले यानि जिनके लिये नीति अपनायी गयी है वे इस पहल से बेहद  खुश हैं ।

दरअसल , दिल्ली में रहने वाले अब जल्द ही होटलों और क्लबों में अपने टेबल पर शराब की एक पूरी बोतल मंगा सकेंगे । बता दें कि दिन मंगलवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अगुवाई में एक बैठक हुई जिसमें यह अहम फैसला लिया गया । अभी तक होटल या बार में शराब पैग के हिसाब से परोसी जाती थी लेकिन अब इच्छुक पूरी बोतल टेबल पर रखवा सकते हैं । लेकिन ख़ास बात यह है कि इस बदलते नीति के साथ एक शर्त भी रखी गई है , इसमें कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति शराब की पूरी बोतल लेकर बाहर न निकल पाए इसकी पूरी जिम्मेदारी होटल या बार की होगी ।

आपको बता दें कि मंत्रियों के समूह ने रिपोर्ट में साफतौर पर कहा है कि यह कदम शराब पीने वालों के सेहत के खातिर उठाया जा रहा है । इस नीति के लागू होने के बाद ग्राहक शराब की पूरी बोतल अपने टेबल पर मंगा कर उसकी गुणवत्ता अच्छे से जांच सकते हैँ , लेकिन यह सुनिश्चित करना बार या होटल की जिम्म्दारी होगी की परोसी गई शराब की बोतल लेकर व्यक्ति उनके परिसर से बाहर न निकल पाए ।

गौरतलब है कि इससे पहले भी सरकार ने एक्साइज पॉलिसी में कई बदलाव किये हैं । जिसमें सरकार ने कहा है कि दिल्ली में अब शराब की दुकानें नहीं चलेंगी यानि अब नये सरकारी ठेके नहीं खुलेंगे । डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने साफ तौर पर कहा था कि शराब की दुकान चलाना सरकार की जिम्मेदारी नहीं है ।

जानकारी के लिये बताते चलें कि दिल्ली में फिलहाल 1000 से अधिक होटल, बार और रेस्टोरेन्ट हैं जिनके पास शराब परोसने के लिये लाइसेंस है ।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.