1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी! केजरीवाल सरकार दे रही है बड़ी राहत

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी! केजरीवाल सरकार दे रही है बड़ी राहत

कालकाजी के विधायक आतिशी द्वारा गोविंदपुर स्थित नवजीवन कैम्प छेत्र को बड़ी राहत देने जा रही आम आदमी की केजरीवाल सरकार। कालकाजी में गोविंदपुरी स्थित नवजीवन कैम्प के लिए ऐतिहासिक दिन। सालों से लंबित सुद्ध पानी की पाइपलाइन द्वारा सप्लाई की समस्या का समाधान किया गया। 100% गलियों में पानी की नई पाइपलाइन बिछाने के काम का उद्घाटन किया, विधायक आतिशी ने।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

 नई दिल्ली: कालकाजी के विधायक आतिशी द्वारा गोविंदपुर स्थित नवजीवन कैम्प छेत्र को बड़ी राहत देने जा रही आम आदमी की केजरीवाल सरकार। कालकाजी में गोविंदपुरी स्थित नवजीवन कैम्प के लिए ऐतिहासिक दिन। सालों से लंबित सुद्ध पानी की पाइपलाइन द्वारा सप्लाई की समस्या का समाधान किया गया। 100% गलियों में पानी की नई पाइपलाइन बिछाने के काम का उद्घाटन किया, विधायक आतिशी ने। इस प्रोजेक्ट के साथ, दिल्ली जल बोर्ड कुछ ही दिनों में हर घर तक पानी पहुंचाने में सक्षम होगा। कुछ ही दिनों में दिल्ली जल बोर्ड ये काम खत्म कर देगा, और उसके बाद गली बनाने का, नाली बनाने का और जाली बिछाने का काम शुरू हो जाएगा। आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार द्वारा ऐलान किया गया है कि पानी के कनेक्शन अब सीधे जल बोर्ड द्वारा दिए जाएंगे। इससे बिचौलियों से लोगों को निजात मिलेगी। दिल्ली सरकार जल प्रदूषण की समस्या को दूर करने के लिए सभी अधिकारी युद्ध स्तर पर काम करें। दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार 200 युनिट बिजली मुफ्त में दे रही है। इसके अलावा पानी भी फ्री में दिया जा रहा है। अब लोगों को मुफ्त में सीवर कनेक्शन भी दिया जा रहा है। सरकार के इस फैसले से हजारों लोगों को बड़ी राहत मिलेगी और साथ ही उनका पैसा भी बचेगा।

नजीवन कैम्प में विधायक आतिशी की पदयात्राओं में महिलाएं इस समस्या को लगातार सामने रख रही थीं। विधायक आतिशी समझती हैं कि महिलाओं के लिए पानी की पाइपलाइन सप्पलाई कितना ज़रूरी है। अपने वादे पर खरा उतरना केजरीवाल सरकार की पहचान है, और यही बात नवजीवन कैम्प की गलियों में आज लोग कह रहे हैं। लोग ये भी कह रहे हैं कि अब नगर निगम में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाकर गन्दगी और भ्रष्टाचार से निजाद पाना है।

उद्घाटन पर स्थानीय निवासियों को संबोधित करते हुए विधायक आतिशी ने कहा “महिलाओं की शिकायत थी कि गलियों में फ़िसल जाते हैं तो चोट लगती है। इसलिए हमने साथ ही ये निर्णय लिया है कि पानी की नई पाइपलाइन बिछने के बाद, नालियों और गलियों का भी पुनःनिर्माण होगा।”

नवजीवन कैम्प की महिलाओं ने, बड़े बूढ़ों ने विधायक आतिशी को भरपूर आशीर्वाद दिया। नवजीवन कैम्प के लोगों के चेहरे पर आम आदमी पार्टी की साफ़ राजनीति के लिए बढ़ता विश्वास साफ़ दिखाई दे रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...