Home बिज़नेस सोने के दाम में मामूली तेजी, चांदी की कीमतों में इजाफा

सोने के दाम में मामूली तेजी, चांदी की कीमतों में इजाफा

0 second read
0
1

सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने एवं चांदी के दाम में बढ़ोत्तरी देखने को मिली। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक दिल्ली में सोने का मूल्य मंगलवार को 45 रुपये की बढ़त के साथ 48,273 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। इससे पिछले सत्र में सोने का भाव 48,228 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था।

सिक्योरिटीज के मुताबिक चांदी की कीमत 407 रुपये की बढ़ोत्तरी के साथ 59,380 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। इससे पिछले सत्र में चांदी की कीमत 58,973 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, ”रुपये के मजबूत होने के बावजूद वैश्विक स्तर पर सोने के भाव में रिकवरी होने से दिल्ली में 24 कैरेट सोने की कीमत में 45 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी देखने को मिली।”

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमत में इजाफा देखा गया और वह 1,812 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर पहुंच गयी। इसी तरह चांदी की कीमत 23.34 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

पटेल ने कहा कि वैक्सीन की प्रगति और अमेरिका में राहत पैकेज की उम्मीद को लेकर सोने की कीमतों में बाद के सत्र में बढ़त देखने को मिली।

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.