Home क्राइम आठवीं क्लास की लड़की की फेक प्रोफाइल बनाकर भेजता था अश्लील तस्वीरें, फिर जो हुआ

आठवीं क्लास की लड़की की फेक प्रोफाइल बनाकर भेजता था अश्लील तस्वीरें, फिर जो हुआ

2 second read
0
20

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर अक्सर लोग फेक आईडी बनाकर लोगों को तंग करते रहते हैं । ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां शख्स ने बेशर्मी की हद पारकर फेक अकाउंट बनाकर लोगों को अश्लील तस्वीरें भेजना शुरू कर दिया ।

मामला दिल्ली के कोटला इलाके का है । जहां एक युवक ने आठवीं में पढ़ रही लड़की का फोटो और नाम इस्तेमाल करके इंस्टाग्राम पर फेक प्रोफाइल बनाई । इस प्रोफाइल से उसने अन्य लड़कियों को अश्लील मैसेज और तस्वीरें भेजना शुरू कर दिया । साथ ही उन्हें स्टॅाक भी करने लगा ।

इस बात का खुलासा तब हुआ, जब लड़की की मां ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर की । महिला ने कोटला मुबारकपुर पुलिस स्टेशन में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई । पुलिस ने मामला संज्ञान में आने के बाद जांच शुरू कर दी । पुलिस के मुताबिक, उन्होंने शख्स की इंस्टाग्राम प्रोफाइल की डिटेल फेसबुक से ली । साथ ही टेक्निकल टीम से आईपी एड्रेस आदि इनपुट लिया गया । जिससे आरोपी तक पहुंचने में मदद मिली ।

कोटला मुबारकपुर पुलिस स्टेशन और DCC ने मामले की जांच के लिए एक जॉइंट टीम गठित की । जिसके बाद आखिरकार अभियुक्त को फरीदाबाद की NIT कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया । आरोपी शख्स का नाम भारत खट्टर बताया जा रहा है ।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी एक दिन ‘शिकायतकर्ता’ की दोस्त से बहस हुई थी, जिसका बदला लेने के लिए उसने शिकायतकर्ता के नाम से आईडी बनाई और ऐसा किया । बता दें कि पुलिस जांच में सामने आया है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ, जब इस शख्स ने यूं किसी का नाम इस्तेमाल करके फेक प्रोफाइल बनाई हो । इससे पहले भी वो ऐसा कर चुका है, जिसको लेकर फरीदाबाद साइबर स्टेशन में उस पर एक लड़की की फेक प्रोफाइल बनाने का केस चल रहा है। आपको बताते चलें कि पुलिस ने आरोपी के पास मौजूद दो मोबाइल फोन जब्त कर लिया है ।

Load More In क्राइम
Comments are closed.