1. हिन्दी समाचार
  2. Madhya Pradesh
  3. ड्राइवर की लापरवाही से 400 फीट गहरी खाई में जा गिरी जीप, अनियंत्रित होने पर जीप से कूदकर भागा ड्राइवर, 8 लोगों की दर्दनाक मौत

ड्राइवर की लापरवाही से 400 फीट गहरी खाई में जा गिरी जीप, अनियंत्रित होने पर जीप से कूदकर भागा ड्राइवर, 8 लोगों की दर्दनाक मौत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

भोपाल: एमपी के बड़वानी जिले से सड़क हादसे की एक ऐसी दर्दनाक खबर सामने आई है, जिसे जानकर हर कोई सहम जायेगा। इस हादसे में आठ लोगो ने अपनी जान गंवा दी है। एक 20 से 25 यात्रियों से भरी सवारी जीप अनियंत्रित होकर 400 फीट गहरी खाईं में जा गिरी। जिसके कारण यह दर्दनाक हादसा हो गया। वहीं कई अन्य लोग गंभीर रुप से घायल हो गये हैं। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आपको बता दें कि यह भीषण सड़क हादसा महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले में हुआ है। जान गंवाने वाले सभी लोग बड़वानी जिले के रहने वाले हैं। सभी यात्री नंदूरबार जिले में स्थित धार्मिक एवं पर्यटन स्थल तोरणमाल के दर्शन कर लौट रहे थे। इसी दौरान खड़की घाट पर जीप रिवर्स करने के वक्त 400 फीट गहरी खाई में जा गिरी।

घटना की जानकारी होते ही बड़वानी कलेक्टर और SP ने तहसीलदार पानसेमल को टीम के साथ मौके पर भेजा। वहीं खेतिया क्षेत्र के थाना प्रभारी संतोष सांवले ने बताया कि पुलिस ने देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 8 लाशें बरामद कर ली हैं, लेकिन 4 अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। खाई गहरी होने के चलते उन्हें ढूंढना मुश्किल हो गया।

जानकारी मिली है कि ड्राइवर घाटी की चढ़ाई के दौरान गाड़ी के गियर समय पर नहीं बदल पाया था, इस वजह से गाड़ी रिवर्स जाने लगी और तभी ड्राइवर जीप को नियंत्रित करने की बजाए उससे कूद गया। जिसके चलते गाड़ी खाई में जा गिरी। आपको बता दें कि जैसे ही ड्राइवर कूदा तो जीप की छत पर बैठे कुछ लोगों ने भी छलांग लगा दी। जिससे उनकी जान बच गई। पुलिस ने ड्राइवर को हिरासत में लेने के लिए तलाश जारी कर दी है। हादसे के बाद से ही फरार हो गया है।

इस दर्दनाक हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताते हुए मृतक परिवार को दो-दो लाख देने की घोषणा की है। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर शोक जताया है। सीएम ने लिखा-बड़वानी में हुए सड़क हादसे में 5 लोगों की मृत्यु होने का दुःखद समाचार मिला है। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें, परिजनों को इस गहन दुःख को सहने की शक्ति दें और घायलों को शीघ्र ही पूर्ण रूप से स्वस्थ करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads