1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. देहरादून के जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्‍तव ने देहरादून में साप्ताहिक बंदी को प्रभावी रूप से लागू करने के लिए आदेश जारी किया

देहरादून के जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्‍तव ने देहरादून में साप्ताहिक बंदी को प्रभावी रूप से लागू करने के लिए आदेश जारी किया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देहरादून:  त्योहारी सीजन पर दी गई साप्ताहिक बंदी की ढील अब समाप्त कर दी गई है। कोरोना संक्रमण के फिर से रफ्तार पकड़ने के बाद जिला प्रशासन ने बाजार की बंदी को सख्ती से लागू कराने के आदेश जारी किए हैं। इस दिन सिर्फ जरूरी वस्तुओं से संबंधित प्रतिष्ठानों/दुकानों को ही खोलने की अनुमति रहेगी। देहरादून तहसील (सदर) की बात करें तो यहां रविवार को बाजार बंद रहेंगे।

बुधवार को जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि साप्ताहिक बंदी का आदेश अभी भी लागू है। इसके बाद भी तमाम व्यापारिक प्रतिष्ठान इसका पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट समेत सभी उपजिलाधिकारियों को आदेश दिए कि वह अपने-अपने क्षेत्र में साप्ताहिक बंदी को सख्ती के साथ लागू कराएं। यदि कोई प्रतिष्ठान बंदी के दिन खुला पाया जाता है तो संबंधित के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम व महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए।

इन प्रतिष्ठानों को मिलेगी छूट

फल-सब्जी की दुकानें, डेयरी, फिलिंग स्टेशन, गैस एजेंसी, दवा की दुकानें.

देहरादून के बलभद्र खलंगा विकास समिति की ओर से विगत 45 वर्षों से आयोजित किया जा रहा खलंगा मेला इस बार स्थगित कर दिया गया है। कोरोना महामारी को देखते हुए समिति ने यह निर्णय लिया है। इस बार केवल वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

खलंगा युद्ध की स्मृति में प्रतिवर्ष सागरताल, नालापानी में भव्य मेले का आयोजन किया जाता है। समिति के अध्यक्ष कर्नल डीएस खड़का ने बताया कि इस वर्ष कोविड-19 के कारण खलंगा मेले का आयोजन नहीं किया जा रहा है। खलंगा युद्ध के वीर-वीरांगनाओं ने 1814-16 में अंग्रेजों की फौज के कई आक्रमणों को विफल किया था। समिति ने निर्णय लिया है कि उन वीरों के अदम्य साहस को याद करते हुए 29 नवंबर को समिति के सदस्य खलंगा युद्ध स्मारक में श्रद्धांजलि एवं चंद्रयानी मंदिर नालापानी में सूक्ष्म पूजा-अर्चना करेंगे। चंद्रयानी मंदिर में प्रशासन की गाइडलाइन के तहत शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सूक्ष्म आयोजन किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...