Home उत्तराखंड मंदिर के बाहर लगाया बैनर, लिखा- ‘यहां गैर हिंदुओं का आना प्रतिबंधित’

मंदिर के बाहर लगाया बैनर, लिखा- ‘यहां गैर हिंदुओं का आना प्रतिबंधित’

3 second read
0
53

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

देहरादून : मंदिर में अब गैर- हिंदूओं का प्रवेश निषेध रहेगा । हाल ही उत्तर प्रदेश के मंदिर में इस प्रकार का विवादित पोस्टर लगाया गया था । इसी बीच देहरादून के एक मंदिर में भी गैर-हिंदूओं के प्रवेश को लेकर विवादित बैनर लगाया गया है । जिसमें लिखा हैं कि यह तीर्थ हिंदूओं का पवित्र स्थल है । इसमें गैर हिंदूओं का प्रवेश वर्जित है ।

जानकारी के मुताबिक, देहरादून के घण्टाघर चौक के एक मंदिर के बाहर विवादित पोस्टर लगाया गया था । जिसमें लिखा था कि इस मंदिर में गैर हिंदू का प्रवेश वर्जित है । साथ ही इस पोस्टर पर निवेदक के तौर पर हिंदू युवा वाहिली का नाम लिखा गया था ।

बता दें कि मामला पुलिस के संज्ञान में आते ही मंदिर पर लगे विवादित पोस्टर को उतरवा दिया गया है । इसके अलावा मामले के आरोपी जीतू रंधावा के खिलाफ केस दर्ज कर लिय़ा गया है । आरोपी रंधावा धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आधार पर आईपीसी की धारा 153-A के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । आपको बताते चलें कि रंधावा हिंदू युवा वाहिंनी का प्रदेश महासचिव है ।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस मामले की जांच कर रही है । उन्होंने बताया कि बैनर पर एक मोबाइल नंबर मिला । जिसकी जांच करने पर पता चला है कि यह नंबर किसी जीतू रंधावा के नाम पर है । मामले को लेकर देहरादून पुलिस ने धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश महासचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।

वहीं, हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद वाधवा का कहना है कि अब हिंदू समाज को अपनी ताकत दिखाते हुए अपने धर्म और समाज की रक्षा के लिए स्वयं आगे आना होगा । वाधवा ने कहा- सब कुछ सरकार के भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता । उन्होंने कहना है कि जिस भी मंदिर में कोई विधर्मी अंदर घुसता है तो उसे मौके पर पकड़कर पुलिस के हवाले किया जाएगा ।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.