1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. बीजेपी को देश की सत्ता से बाहर करने कवायद!, विपक्षी एकजुटता के प्रयास में जुटे कई नेता

बीजेपी को देश की सत्ता से बाहर करने कवायद!, विपक्षी एकजुटता के प्रयास में जुटे कई नेता

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की , केजरीवाल ने मीटिंग के बाद कहा कि इस समय देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है। जरूरी है कि देश की सब विपक्षी पार्टियां साथ आकर सरकार को बदले।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लोकसभा चुनाव 2024 नजदीक हैं। भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए विपक्षी दल अपनी-अपनी तरफ से जोर लगा रहे हैं। इसी कड़ी में एनसीपी नेता शरद पवार गुरुवार शाम राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिले। इससे पहले राहुल गांधी बुधवार को नीतीश कुमार से मिले थे। बैठक के बाद राहुल ने कहा कि हम सब एकजुट हैं। खड़गे ने कहा कि देश और लोकतंत्र को बचाने के लिए हम एक होकर लड़ने के लिए तैयार हो रहे हैं। इस मौके पर शरद पवार ने कहा कि वे चाहते हैं कि सभी विपक्षी दलों के नेताओं से बात होनी चाहिए। हम विपक्ष को एकजुट करने के लिए सबको साथ लेकर आगे चलेंगे।


इधर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर राहुल गांधी से मिले। इसके बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी विपक्षी एकता पर सकारात्मक बातचीत हुई है। जिसके तहत ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एक साथ लाने की कोशिश की जा रही है। वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश जी की पहल बहुत अच्छी है। अपोजिशन को एक करने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाया गया है। बता दें कि नीतीश कुमार पहले से भी विपक्षी एकता के समर्थक रहे हैं और पहले भी कांग्रेस को साथ लेकर चलने की बात कहते रहे हैं। इसके बाद नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। केजरीवाल ने मीटिंग के बाद कहा कि इस समय देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है। जरूरी है कि देश की सब विपक्षी पार्टियां साथ आकर सरकार को बदले। इसके लिए नीतीश कुमार ने जो पहल की है, हम उसके साथ हैं।
हालांकि कुछ विपक्षी पार्टियां उनके इस प्रस्ताव के खिलाफ हैं। RJD और कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि नीतीश UPA के कुनबे को बढ़ा सकते हैं। नीतीश कुमार विपक्षी दलों को कांग्रेस की अगुआई के लिए राजी कर सकते हैं। और रही बात PM पद की दावेदारी की तो नीतीश कुमार पहले ही कह चुके हैं कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं, आगामी लोकसभा चुनाव के बाद ही नेता चुना जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...