1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. एक बार फिर सामने आया निठारी जैसा कांड: अस्पताल से मिलीं मानव खोपड़ियां व नरकंकाल, जानिए पूरी खबर………

एक बार फिर सामने आया निठारी जैसा कांड: अस्पताल से मिलीं मानव खोपड़ियां व नरकंकाल, जानिए पूरी खबर………

पुलिस ने 11 मानव खोपड़ियां व 56 भ्रूण की हड्डियां बरामद की हैं। इन्हें जांच के लिए भेजा गया है, पुलिस इन मानव कंकालों के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: आर्यन सिरोही,

महाराष्ट्र के वर्धा जिले में खौफनाक मामला सामने आया है । यहां के एक प्राइवेट अस्पताल से मानव कंकाल और खोपड़ियां बरामद हुई हैं। जिसके चलते आस पास के इलाके में सनसनी मची हुई है। जिसे देखकर सभी भौचक्के हो गए है। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि यह मानव कंकाल किसके हैं और पूरा मामला क्या है।

दरअसल, मामला महाराष्ट्र वर्धा जीले के आरवी क्षेत्र के कदम अस्पताल का है। यहां अवैध रूप से  हुए गर्भपात के मामले में जांच करने पहुंची पुलिस ने जब बायोगैस प्लांट की जांच की तो मंजर देखकर सबके होश उड गए। प्लांट से 11 मानव खोपड़ियां और 56 भ्रूण की हड्डियां बरामद हुईं। पुलिस ने अस्पताल से सोनाग्राफी मशीन के कागज़ात जब्त कर लिए हैं। वहीं पुलिस ने बताया है कि 13 साल की लड़की का अवैध गर्भपात कराने के आरोप में अस्पताल की डॉक्टर( रेखा कदम ) व एक नर्स को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह मामला तब सामने आया जब 13 वर्ष कि एक नाबालिग लड़की गर्भवती हुई और कदम हास्पिटल के डॉकटरो ने 30 हजार रुपये लेकर उसका अवैध तरीके से गर्भपात कर दिया । इसके बाद पीड़ित लड़की और आरोपी लड़के के माता-पिता के बीच झगड़ा हो गया। मामले के पुलि्स तक पहुंचने के बाद  इस खबर का पर्दाफाश हुआ। मामला सामने के बाद पुलिस हरकत में आई और  गर्भपात कराने के आरोप में डॉ. रेखा कदम सहित नाबालिग युवक और उसके माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस का कहना है कि सभी नरकंकालों को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है। इसके साथ-साथ  यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि अस्पताल ने इन भ्रूण का वैध तरीके से गर्भपात किया था या फिर अवैध तरीके से। पुलिस का कहना है कि अस्पताल प्रशासन ने 18 वर्ष से कम उम्र की लड़की का गर्भपात करने से पहले अधिकारियों को सूचना नहीं दी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...