1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. नौ दिसंबर को होगी मंत्रिमंडल की बैठक, कई अहम मुद्दों पर लिए जाएंगे फैसले

नौ दिसंबर को होगी मंत्रिमंडल की बैठक, कई अहम मुद्दों पर लिए जाएंगे फैसले

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देहरादून: उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक नौ दिसंबर को आयोजित की जाएगी। बैठक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में सुबह 11 बजे से सचिवालय में होगी। इस दौरान कई अहम मुद्दों पर फैसले लिए जाएंगे। वहीं, दूसरी ओर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जिला पंचायत उत्तरकाशी में अनियमितता पाए जाने पर परामर्शदाता धर्मेंद्र सिंह रावत को उनके मूल पद और अतिरिक्त प्रभार से मुक्त करते हुए निदेशालय विभागीय लेखा से संबद्ध करने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, जिला पंचायत उत्तरकाशी में कुछ समय पहले वित्तीय अनियमितताओं का मामला प्रकाश में आया था। इस पर शासन ने जिला पंचायत अध्यक्ष के अधिकारों को सीज करने के साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष कार्यालय को भी सील कर दिया था। इस मामले में वित्तीय परामर्शदाता पर कार्रवाई को लेकर शासन ने पत्रावली मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी थी। इसे मुख्यमंत्री ने अनुमोदन प्रदान कर दिया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से प्रदेश में प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना ‘हर खेत को पानी’ एवं भूजल योजना के तहत प्रस्तावित 349.39 करोड़ की 422 क्लस्टर योजनाओं के लिए केंद्रांश अवमुक्त करने का अनुरोध किया है। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को भेजे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने इन योजनाओं के लिए राज्यांश मुक्त कर दिया है। ऐसे में अब इन योजनाओं के लिए केंद्रांश भी अवमुक्त कर दिया जाए।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...