1. हिन्दी समाचार
  2. लाइफस्टाइल
  3. जब रोमांटिक न हो पति, तो ऐसे जगाएं उसके मन में रोमांस, अपनाये ये तीन टिप्स

जब रोमांटिक न हो पति, तो ऐसे जगाएं उसके मन में रोमांस, अपनाये ये तीन टिप्स

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : आमतौर पर कहा जाता है कि लॉन्ग टर्म में रिलेशनशिप के लिए रोमांस की जरूरत नहीं होती, लेकिन ये बिल्कुल भी सही नहीं है। सच तो ये है कि समय के साथ रोमांटिक होने के सिर्फ रूप बदलते हैं। रोमांस के बिना कपल का रिश्ता अधूरा सा लगता है। रिश्ते की शुरुआत में जहां डेटिंग, गिफ्ट्स, जैसी ऐक्टिविटिज इसमें इन्वॉल्व रहती हैं, वहीं बाद में पति-पत्नी का साथ में कुकिंग करना और डिनर को साथ में बैठकर इंजॉय करना भी रोमांटिक बन जाता है।

अनरोमांटिक है पार्टनर?

मन में ये पालना कि ‘ये तो रोमांटिक ही नहीं’, धीरे-धीरे व्यक्ति को रिश्ते से असंतुष्ट बनाते हुए पार्टनर के लिए नेगेटिव इमोशन्स को जन्म दे सकता है। बेहतर है कि आप अपनी फीलिंग्स साथी के सामने एक्सप्रेस करें। अगर वो आपके लिए कुछ प्लान कर रहे हैं या उनके प्यार जाहिर करने का तरीका आपको अनरोमांटिक लगता है, तो उन्हें बताएं कि आपको क्या पसंद है। यकीन मानिए, ये उनका बुरा नहीं लगेगा बल्कि ये तो उनकी हेल्प करेगा ये समझने में कि आपको कैसी चीजें खुशी देती है। और आपकी हैपीनेस से बढ़कर उनके लिए भला क्या हो सकता है?

खुद उठाएं पहला कदम

पार्टनर से ही एक्सपेक्ट करते रहने से अच्छा है कि क्यों ना आप ही पहला कदम उठाएं? आपका रोमांस का कॉन्सेप्ट उनके लिए हो सकता है नया हो, इसलिए उन्हें अंदाजा तक न हो कि आपको ऐसी चीजें भाती हैं। ऐसे में खुद ऐसी डेट्स या रोमांटिक ऐक्टिविटीज प्लान करें, जो आपको पसंद हैं। ये उन्हें आइडिया देने के साथ ही इन चीजों के साथ सहज होने में मदद करेंगी और आगे से भी ऐसी प्लानिंग करना शुरू कर देंगे और फिर आपको कहने का मौका ही नहीं मिलेगा कि आपका साथी रोमांटिक नहीं।

मूवीज और सोशल मीडिया से प्रभावित न हों

मूवीज और सोशल मीडिया से अपने रिश्ते की तुलना न करें। फिल्मों में रोमांस और प्यार का वो ऐंगल डाला जाता है, जो ऑडियंस को अट्रैक्ट करे, यही वजह है कि उन्हें फिक्शनल कहा जाता है। इसे आप रियल लाइफ में एक्सपेक्ट करने लगेंगे, तब तो कोई भी पार्टनर आपको संतुष्ट नहीं कर पाएगा। वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर कपल्स सिर्फ प्यार भरी तस्वीरें शेयर करते हैं। आपको नहीं पता कि इस कैमरे पीछे का सच क्या है? क्या पता वे भी आपकी तरह ही झगड़ते और फिर मेकअप कर लेते हों? इसलिए दूसरों से अपने रोमांस की तुलना न करें और साथी की केयर ऐंड लव को इंजॉय करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads